1. Home
  2. विदेश
  3. अमेरिका
  4. हिलेरी को करना पड़ सकता है विकीलीक्स के सवालों का सामना

up election 2017

हिलेरी को करना पड़ सकता है विकीलीक्स के सवालों का सामना

India TV News Desk [ Updated 18 Oct 2016, 13:50:52 ]
हिलेरी को करना पड़ सकता है विकीलीक्स के सवालों का सामना - India TV

न्यूयॉर्क: एक विशेषज्ञ का कहना है कि राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप कल अंतिम प्रेजीडेंशियल बहस में अपनी डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंद्वी हिलेरी क्लिंटन पर निजी हमले जारी रख सकते हैं जबकि पूर्व विदेश मंत्री को विकीलीक्स के नए खुलासों पर सवालों का सामना करना पड़ सकता है। बुरूख कॉलेज के ऑस्टिन माक्र्से स्कूल ऑफ पब्लिक एंड इंटरनेशनल अफेयर्स के डीन डेविड बर्डशेल ने कल अंतिम बहस से जुड़ी संभावनाओं पर न्यूयॉर्क फॉरेन प्रेस सेंटर में कहा, मुझे लगता है कि हमें ट्रंप की कही बात पर यकीन करना चाहिए कि वह इस बहस में निजी हमले जारी रखेंगे।

उन्होंने कहा कि 70 वर्षीय ट्रंप यह उम्मीद कर रहे हैं कि यदि निजी कदाचार के आरोप लगाकर दोनों उम्मीदवारों को एक स्तर पर ले आया जाए तो ऐसा करके या तो वह मतदान प्रतिशत कम कर देंगे या फिर अपना मतदाता आधार बढ़ा लेंगे। उनका मतदाता मुख्यत: कम पढ़े लिखे श्वेत पुरूषों का है। बर्डशेल ने कहा कि ट्रंप निजी कदाचार के लिए मुख्यत: हिलेरी के पति बिल क्लिंटन पर निशाना साधते हैं न कि हिलेरी पर, जो कि असल में उम्मीदवार हैं।

हिलेरी के मामले में, बर्डशेल ने कहा कि उनकी रणनीति प्रथम महिला मिशेल ओबामा की वही पंक्ति होगी कि जब वे गिरते हैं तो आप उपर हो जाते हैं। हिलेरी ने इसका उल्लेख दूसरी बहस में किया था। बर्डशेल ने कहा कि पूर्व विदेशमंत्री हिलेरी को विकीलीक्स के खुलासों पर अपना बचाव करना होगा, ईमेल से जुड़े सवालों और अपनी निष्ठा पर जवाब देना होगा, उन्हें ट्रंप की ओर से और अधिक विस्तारित हमलों का सामना करना होगा। इनमें ट्रंप की ओर से

पूरी चुनावी प्रक्रिया पर उठाए जाने वाले सवाल, मीडिया, चुनाव की कवरेज और अमेरिका में प्रचार से जुड़े सवाल शामिल होंगे। उन्होंने कहा, वह यह यह दिखाने की कोशिश कर रहे हैं कि सभी भ्रष्ट और बुरे हैं। उन्होंने कहा कि कल लास वेगास के नेवादा में होने वाली अंतिम बहस में हिलेरी ट्रंप से अलग दिखना चाहती हैं।

Read Complete Article
X