1. Home
  2. विदेश
  3. अमेरिका
  4. US के प्लेन को चीनी लड़ाकू विमानों ने समुद्र के ऊपर रोका, जानें आगे क्या होगा

US के प्लेन को चीनी लड़ाकू विमानों ने समुद्र के ऊपर रोका, जानें आगे क्या होगा

पूर्वी चीन सागर के ऊपर 2 चीनी लड़ाकू विमानों ने एक अमेरिकी सैन्य विमान को रोक लिया। अमेरिका में मीडिया ने अमेरिकी अधिकारियों से हवाले से शुक्रवार को यह जानकारी दी।

Bhasha [Published on:19 May 2017, 3:45 PM IST]
US के प्लेन को चीनी लड़ाकू विमानों ने समुद्र के ऊपर रोका, जानें आगे क्या होगा - India TV

वॉशिंगटन: पूर्वी चीन सागर के ऊपर 2 चीनी लड़ाकू विमानों ने एक अमेरिकी सैन्य विमान को रोक लिया। अमेरिका में मीडिया ने अमेरिकी अधिकारियों से हवाले से शुक्रवार को यह जानकारी दी।

NBC न्यूज ने खबर दी कि अमेरिकी विमान WC 135 कॉन्स्टेंट फीनिक्स बुधवार को अंतरराष्ट्रीय हवाई क्षेत्र में नियमित मिशन पर था तभी 2 चीनी सुखोई 30 लड़ाकू विमानों ने पूर्वी चीन सागर के ऊपर उसे बीच मार्ग में रोक दिया। WC 135 तथाकथित खोजी विमान हैं जो परमाणु गतिविधि के संकेतों के वातावरण को स्कैन करने के लिए डिजाइन किया गया है।

NBC ने कहा कि अमेरिकी विमान के चालक दल के सदस्यों ने इस घटना को गैर पेशेवर बताया लेकिन उन्होंने इस घटना को आवश्यक रूप से खतरनाक नहीं बताया। उन्होंने कहा कि सैन्य अधिकारियों ने कहा कि अमेरिकी विमान अंतरराष्ट्रीय कानून के अनुसार काम कर रहा था। अधिकारियों ने अमेरिकी समाचार नेटवर्क को बताया कि इस मामले को उचित राजनयिक माध्यमों के जरिए बीजिंग के समक्ष उठाया जा रहा है।

You May Like

Write a comment

Promoted Content