Thursday, March 28, 2024
Advertisement

कोरियाई प्रायद्वीप पर अमेरिका के साथ समन्वय को तैयार चीन

इस दौरान ट्रंप ने कहा कि अमेरिका भी कोरियाई प्रायद्वीप में परमाणु निरस्त्रीकरण के लिए चीन से सहयोग बढ़ाने का इच्छुक है।...

IANS IANS
Updated on: June 23, 2017 13:23 IST
yang jiechi- India TV Hindi
yang jiechi

नई दिल्ली: चीन कोरियाई प्रायद्वीप में परमाणु मुद्दे पर बढ़ रहे तनाव को कम करने के लिए और इस मुद्दे को सुलझाने के लिए अमेरिका के साथ समन्वय करने को तैयार है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, चीन के स्टेट काउंसलर यांग जिएची ने गुरुवार को व्हाइट हाउस में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ बैठक के दौरान यह बात कही।

इस दौरान ट्रंप ने कहा कि अमेरिका भी कोरियाई प्रायद्वीप में परमाणु निरस्त्रीकरण के लिए चीन से सहयोग बढ़ाने का इच्छुक है।

यांग ने बैठक में चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग को ट्रंप के लिए भेजी शुभकामनाएं भी दीं और कहा कि अप्रैल में शी की ट्रंप के साथ फ्लोरिडा में बैठक के बाद से दोनों देशों के संबंधों में विकास हुआ है। (ब्रिटिश शाही परिवार में कोई नहीं चाहता राजा या रानी बनना)

यांग ने कहा कि चीन सहयोग बढ़ाने, उच्चस्तरीय विचार-विमर्श बनाए रखने, आपसी लाभप्रद सहयोग को विस्तृत करने और आपसी सम्मान के आधार पर उचित तरीके से मतभेदों को सुलझाने के लिए अमेरिका के साथ काम करने का इच्छुक है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement