Thursday, April 25, 2024
Advertisement

ISIS में शामिल होने जा रहा कनाडाई व्यक्ति गिरफ्तार

कनाडा में आतंकी गतिविधियों में संलिप्त व्यक्तियों के देश से बाहर जाने पर रोक लगाने के कानून के तहत चल रही सुनवाई के दौरान पहली बार 29 वर्षीय एक कनाडाई नागरिक को दोषी पाया गया।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: June 20, 2017 11:11 IST
Canadian person arrested for joining ISIS- India TV Hindi
Canadian person arrested for joining ISIS

ओटावा: कनाडा में आतंकी गतिविधियों में संलिप्त व्यक्तियों के देश से बाहर जाने पर रोक लगाने के कानून के तहत चल रही सुनवाई के दौरान पहली बार 29 वर्षीय एक कनाडाई नागरिक को दोषी पाया गया। इस्माइल हबीब इस्लामिक स्टेट समूह में शामिल होने सीरिया गया था। वर्ष 2015 में वह पुलिस जांच के दायरे में आया था और पुलिस ने पिछले साल उसे गिरफ्तार किया था। इस्माइल के पिता अफगानी और मां कनाडा की है। (उत्तर कोरिया से रिहा हुए अमेरिकी छात्र ओटो वार्मबेयर की मौत)

उसकी पत्नी और दो बच्चे कथित तौर पर युद्धग्रस्त देश में हैं। बचाव पक्ष ने दलील दी थी कि पुलिस ने उससे बहका कर यह कबूल करवाया कि वह विदेश आईएस में शामिल होने और अल्लाह के लिए मरने गया था।

अभियोजक लीन डेकेरी ने कहा कि वह फैसल से संतुष्ट हैं जबकि बचाव पक्ष के वकील चार्ल्स मोनपेतीत ने कहा कि यह थोड़ा चौंकाने वाला है। सजा का ऐलान अगस्त में सुनवाई के दौरान किया जाएगा। कनाडा आतंकी अधिनियम के तहत हबीब को 10 साल तक की सजा हो सकती है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement