Thursday, April 25, 2024
Advertisement

अमेरिका: हिजाब पहनने के कारण बास्केटबाल खिलाड़ी को मैच से बाहर किया

वाशिंगटन: अमेरिका में हाईस्कूल की 16 साल की मुस्लिम लड़की को पूरे सत्र में खेलने के बावजूद क्षेत्रीय बास्केटबाल फाइनल्स में खेलने की स्वीकृति नहीं दी गई क्योंकि उसने हिजाब पहना था। मैरीलैंड में गेथ्सबर्ग

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: March 19, 2017 13:51 IST
basketball player out of match due to wearing hijab- India TV Hindi
basketball player out of match due to wearing hijab

वाशिंगटन: अमेरिका में हाईस्कूल की 16 साल की मुस्लिम लड़की को पूरे सत्र में खेलने के बावजूद क्षेत्रीय बास्केटबाल फाइनल्स में खेलने की स्वीकृति नहीं दी गई क्योंकि उसने हिजाब पहना था। मैरीलैंड में गेथ्सबर्ग के वाटकिंस मिल हाईस्कूल की जेनान हायेस ने सत्र के शुरूआती 24 मैच बिना किसी समस्या के खेले लेकिन कुछ हफ्ते पहले सिर में कपड़ा बांधने के कारण उन्हें हाईस्कूल बास्केटबाल मैच से प्रतिबंधित कर दिया गया।

हायेस को गेथ्सबर्ग में तीन मार्च को क्षेत्रीय हाईस्कूल चैम्पियनशिप में खेलने की स्वीकृति नहीं मिली और उनके कोचों को कहा गया कि वह सिर में स्कार्फ बांधने के कारण नहीं खेल सकती। कोच दोनिता एडम्स ने सीबीएस बाल्टीमोर से कहा, हमें कभी इस नियम के बारे में सूचना नहीं दी गई।

इसके बाद कोच को हायेस को बाहर बैठाना पड़ा। एडम्स ने कहा, मैं उसकी ओर नहीं देखना चाहती क्योंकि उसे नहीं बता सकती कि वह क्यों नहीं खेल पाई। हायेस ने कहा, मैं दुखी, गुस्से में हूं, मेरे अंदर काफी भावनाएं हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement