Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

‘ओबाम के तैयार किए गए रास्ते से भारत और अमेरिका दोनों को फायदा’

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति के प्रवक्ता ने कहा है कि बराक ओबामा ने अपने आठ साल के कार्यकाल के दौरान भारत के साथ एक ऐसा रास्ता तैयार किया जिसके बारे में उनका मानना था कि इससे

Bhasha Bhasha
Published on: January 14, 2017 9:16 IST
Obama-Modi- India TV Hindi
Obama-Modi

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति के प्रवक्ता ने कहा है कि बराक ओबामा ने अपने आठ साल के कार्यकाल के दौरान भारत के साथ एक ऐसा रास्ता तैयार किया जिसके बारे में उनका मानना था कि इससे फायदा दोनों देशों के लोगों को पहुंचेगा।

व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव जोश अर्नेस्ट ने अपने दैनिक संवाददाता सम्मेलन के दौरान संवाददाताओं से कहा, राष्ट्रपति ओबामा ने भारत के साथ हमारे सुरक्षा, आर्थिक और राजनयिक संबंधों को मजूबत बनाने के अवसरों को महत्व दिया। और राष्ट्रपति को विश्वास है कि इस काम को सफलतापूर्वक अंजाम दे कर अमेरिका के हित केवल एशिया में ही नहीं बल्कि पूरे विश्व में सधते हैं।

उन्होंने कहा कि ओबामा को इस काम को सफलतापूर्वक करने पर गर्व था। अमेरिकी लोगों के लिए भी इसमें महत्वपूर्ण आर्थिक लाभ हैं। प्रवक्ता ने कहा, दुनिया के दो बड़े लोकतांत्रिक देशों के साथ आने और साथ काम करने पर इस क्षेत्र में सुरक्षा का भी लाभ पहुंचा है।

उन्होंने कहा कि भविष्य के बारे में आने वाले प्रशासन को बात करनी है। बराक ओबामा ने अपने आठ साल के कार्यकाल के दौरान भारत के साथ एक ऐसा रास्ता तैयार किया जिसके बारे में उनका मानना था कि इससे फायदा दोनों देशों के लोगों को पहुंचेगा।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement