1. Home
  2. विदेश
  3. अमेरिका
  4. अर्जेटीना में तैयार किया गया 500 मीटर लंबा पिज्जा

अर्जेटीना में तैयार किया गया 500 मीटर लंबा पिज्जा

ब्यूनस आयर्स: अर्जेटीना में रसोइयों ने 'डाउन सिंड्रोम' (आनुवांशिक विकार, जिसके कारण बौद्धिक व शारीरिक विकास बाधित हो सकता है) को लेकर जनता में जागरुकता बढ़ाने के लिए एक 500 मीटर लंबा पिज्जा तैयार किया

India TV News Desk [Updated:21 Nov 2016, 3:33 PM IST]
अर्जेटीना में तैयार किया गया 500 मीटर लंबा पिज्जा

ब्यूनस आयर्स: अर्जेटीना में रसोइयों ने 'डाउन सिंड्रोम' (आनुवांशिक विकार, जिसके कारण बौद्धिक व शारीरिक विकास बाधित हो सकता है) को लेकर जनता में जागरुकता बढ़ाने के लिए एक 500 मीटर लंबा पिज्जा तैयार किया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, यह कार्यक्रम एसोसिएशन ऑफ पिजेरिया एंड एमपनाडा हाउस ओनर्स द्वारा रविवार को आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम का उद्देश्य आनुवंशिक विकार वाले लोगों के लिए रोजगार को बढ़ावा देना था, ताकि उन्हें दैनिक जीवन की चुनौतियों से निपटने में मदद मिल सके। (देश-विदेश की खबरों के लिए पढ़ें)

राजधानी के मध्य एवेन्यू एवेनिडा डी मायो पर इस विशाल पिज्जा के 20,000 टुकड़ों को खरीदने के लिए सैकड़ों की संख्या में क्रमबद्ध खड़े लोग काफी उत्सुक नजर आ रहे थे। लोगों को 30 पेसोस (दो डॉलर) में पिज्जा के दो टुकड़ों और एक पेय पदार्थ दिया गया।

इस विशाल पिज्जा को बनाने के लिए 750 किलोग्राम मैदा, 450 लीटर पानी, 750 किलोग्राम मोजेरेला चीज, 300 किलोग्राम मांस, 300 लीटर टमाटर की चटनी और 25,000 ओलिव्स का इस्तेमाल किया गया। स्थानीय निवासी कैटेलीना डीट ने कहा, "यह एकजुटता के लिए है और हमें इसमें मदद देनी चाहिए। पिज्जा स्वादिष्ट है।"

Related Tags:

You May Like

Write a comment

Promoted Content