Friday, April 26, 2024
Advertisement

अमेरिका की कांग्रेस के लिए लगातार तीसरी बार चुने गए अमी बेरा

वाशिंगटन: मौजूदा कांग्रेस में एकमात्र भारतीय-अमेरिकी अमी बेरा रिपब्लिकन पार्टी के अपने प्रतिद्वंद्वी को शिकस्त देकर लगातार तीसरी बार अमेरिका की प्रतिनिधि सभा में चुने गए। बेरा :51:के अलावा तीन अन्य भारतीय अमेरिकी इस बार

Bhasha Bhasha
Published on: November 19, 2016 10:00 IST
Ami Bera- India TV Hindi
Image Source : PTI Ami Bera

वाशिंगटन: मौजूदा कांग्रेस में एकमात्र भारतीय-अमेरिकी अमी बेरा रिपब्लिकन पार्टी के अपने प्रतिद्वंद्वी को शिकस्त देकर लगातार तीसरी बार अमेरिका की प्रतिनिधि सभा में चुने गए। बेरा :51:के अलावा तीन अन्य भारतीय अमेरिकी इस बार प्रतिनिधि सभा में चुने गए हैं। इलिनोइस से राजा कृष्णमूर्ति, वाशिंगटन स्टेट से प्रमिला जयपाल और कैलिफोर्निया से रो खन्ना पहली बार प्रतिनिधि सभा में चुने गए हैं। उन्होंने रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार एवं सैक्रामेंटो काउंटी के शेरिफ स्कॉट जोन्स को शिकस्त दी।

यह पहली बार होगा जब प्रतिनिधि सभा में चार भारतीय-अमेरिकी सदस्य होंगे। सैक्रामेंटो काउंटी रजिस्ट्रार ऑफ वोट्स की ओर से मतगणना की ताजा जानकारी की घोषणा के बाद से बेरा के पुन: निर्वाचन का अनुमान लगाया जा रहा था। इसके अनुसार, रिपब्लिकन प्रतिद्वंद्वी स्कॉट जोन्स पर बेरा की बढ़त दो प्रतिशत से भी अधिक हो गई है।

कांग्रेशनल सेवेंथ डिस्टि्रक्ट ऑफ कैलिफोर्निया में वह 1,23,056 के मुकाबले 1,29,064 मतों से आगे हैं। अब तक कांग्रेस में सबसे अधिक कार्यकालों तक सेवा देने का रिकॉर्ड दलीप सिंह सौंध के नाम था जिन्होंने 1957 से 1963 के बीच तीन कार्यकालों तक सेवाएं दी। इस जीत के साथ बेरा ने भी इस रिकॉर्ड की बराबरी कर ली।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement