1. Home
  2. विदेश
  3. अमेरिका
  4. फ्रांस के नए राष्ट्रपति के साथ काम करना चाहते हैं ट्रंप, दी जीत की बधाई

फ्रांस के नए राष्ट्रपति के साथ काम करना चाहते हैं ट्रंप, दी जीत की बधाई

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इमैन्युएल मैकरॉन को फ्रांस के राष्ट्रपति चुनाव में जीत हासिल करने के लिए बधाई देते हुए कहा कि वह उनके साथ काम करने के लिए इच्छुक हैं।

India TV News Desk [Published on:08 May 2017, 12:22 PM IST]
फ्रांस के नए राष्ट्रपति के साथ काम करना चाहते हैं ट्रंप, दी जीत की बधाई

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इमैन्युएल मैकरॉन को फ्रांस के राष्ट्रपति चुनाव में जीत हासिल करने के लिए बधाई देते हुए कहा कि वह उनके साथ काम करने के लिए इच्छुक हैं। मैकरॉन (39) ने कल मरीन ले पेन को मात देते हुए, देश के 59 सालों के इतिहास में सबसे युवा राष्ट्रपति बनने का इतिहास रच दिया। ट्रंप ने कल अपने ट्वीट में कहा, फ्रांस के अगले राष्ट्रपति के तौर पर बड़ी जीत हासिल करने के लिए मुबारक हो इमैन्युएल मैकरॉन। मैं उनके साथ आगे काम करने को लेकर उत्सुक हूं। ट्रंप के ट्विटर पर 2 करोड़ 88 लाख फॉलोवर हैं। (फ्रांस राष्ट्रपति चुनाव: विश्व नेताओं और राजनीतिक दिग्गजों ने दी मैकरॉन को बधाई)

मैकरॉन को बधाई देने के लिए बाद में व्हाइट हाउस ने भी एक बयान जारी कर उन्हें शुभकामनाएं दी। व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव सीन स्पाइसर ने कहा, हम नवनिर्वाचित राष्ट्रपति इमैन्युएल मैकरॉन और फ्रांस के लोगों को सफल राष्ट्रपति चुनावों के लिए शुभकामनाएं देते हैं। स्पाइसर ने बयान में कहा, हम नवनिर्वाचित राष्ट्रपति के साथ आगे काम करने और फ्रांस सरकार के साथ करीब संबंध स्थापित करने को इच्छुक हैं।

व्हाइट हाउस के साथ अमेरिकी सांसदों ने भी मैकरॉन को शुभकामनाएं दी। डेमोक्रेटिक व्हिप स्टेनी एच होयर ने कहा, फ्रांस के लोगों ने भय के उपर उम्मीद को चुना है, पीछे देखने की जगह आगे बढ़ने का निर्णय लिया है। उन्होंने रूसी हैकर एवं झूठे समाचारों के विभाजनकारी अभियान को नकाराते हुए, डोनाल्ड ट्रंप को कार्यालय की ओर आगे बढ़ाया है। सिनेट फॉरन रिलेशन कमेटी के रैंकिंग मेंबर सिनेटर बेन कार्डिन ने फ्रांस के लोगों को पृथ्कतावाद को नकारने और यूरोप को पूर्ण रूप से अपनाने के लिए बधाई दी।

You May Like