Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

अमेरिका में लोगों ने कहा, 'मैं भी मुसलमान हूं', ट्रंप का किया विरोध

न्यूयार्क: मुस्लिम समुदाय के साथ एकजुटता व्यक्त करने और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की आव्रजन नीतियों का विरोध करने के लिए यहां टाइम्स स्क्वैयर पर एकत्र हुए विभिन्न धर्मों के हजारों लोगों ने घोषणा

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: February 20, 2017 13:57 IST
america- India TV Hindi
america

न्यूयार्क: मुस्लिम समुदाय के साथ एकजुटता व्यक्त करने और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की आव्रजन नीतियों का विरोध करने के लिए यहां टाइम्स स्क्वैयर पर एकत्र हुए विभिन्न धर्मों के हजारों लोगों ने घोषणा की, मैं भी मुसलमान हूं। सात मुस्लिम बहुल देशों पर प्रतिबंध लगाने वाले ट्रंप के शासकीय आदेश से पैदा हुई अनिश्चितता एवं चिंता के जवाब में फाउंडेशन फॉर एथनिक अंडरस्टैंडिंग और नुसानतारा फाउंडेशन ने मिलकर यह रैली आयोजित की।   

मैं भी मुसलमान हूं एकजुटता रैली में हजारों लोगों ने भाग लिया और लव ट्रम्प्स हेट, अमेरिका, अमेरिका और नो मुस्लिम बैन के बैनर पकड़कर नारे लगाए। इस रैली में कई धर्मों के लोगों ने देश में विभाजनकारी राजनीतिक माहौल की निंदा की और बढ़ते खतरे एवं दबाव को झेल रहे मुसलमानों के लिए खड़े होने की अमेरिकियों से अपील की। न्यूयार्क सिटी के मेयर बिल डी ब्लासियो ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि अमेरिका की स्थापना सभी धर्मों एवं सभी आस्थाओं का सम्मान करने के लिए की गई थी और मुस्लिम समुदाय के प्रति पूर्वाग्रहों को समाप्त करना होगा।

उन्होंने कहा, शहर के मेयर के तौर पर मैं कहीं भी जन्मे हर पृष्ठभूमि या आस्था के लोगों को यह संदेश देना चाहता हूं कि यह आपका शहर है और यह आपका देश है। मेयर ने कहा कि किसी की भी आस्था पर हमला सभी आस्थाओं के लोगों पर हमला है। जाने माने सिख अमेरिकी स्पीकर सिमरन जीत सिंह ने कहा कि वह रैली का इसलिए समर्थन कर रहे हैं क्योंकि एक सिख के तौर पर हम जानते हैं कि भेदभाव और दमन झेलने वाले को कैसा महसूस होता हैं। हम ऐसी दुनिया चाहते हैं जिसमें सभी को स्वीकार किया जाए और जो सहिष्णु हो।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement