Thursday, March 28, 2024
Advertisement

अमेरिका बनाएगा मेक्सिको सीमा पर दीवार, एक बार फिर दोहराया

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मेक्सिको की सीमा पर दीवार बनाने के अपने वादे को एकबार फिर दोहराया है। ट्रंप की ओर यह आश्वासन ऐसी खबरों के बीच आया है, जिनमें कहा गया था कि सरकार की आर्थिक हालत को चरमराने से बचाने के लिए उसकी योजना को रद्द किया जा

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: April 26, 2017 12:41 IST
america will build wall in mexico border- India TV Hindi
america will build wall in mexico border

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मेक्सिको की सीमा पर दीवार बनाने के अपने वादे को एकबार फिर दोहराया है। ट्रंप की ओर यह आश्वासन ऐसी खबरों के बीच आया है, जिनमें कहा गया था कि सरकार की आर्थिक हालत को चरमराने से बचाने के लिए उसकी योजना को रद्द किया जा सकता है। ट्रंप ने कल व्हाइट हाउस में संवाददाताओं को बताया, यह दीवार बनकर रहेगी। ट्रंप की ये टिप्पणियां ऐसी खबरों के बीच आया है, जिनमें कहा गया था कि सरकार की आर्थिक हालत को चरमराने से बचाने की रणनीतिक के तहत रिपब्लिकन पार्टी दीवार को लेकर अपनी योजना पर पुनर्विचार कर रही है। (क्या उत्तर कोरिया पर ट्रंप करेंगे कार्रवाई, होने वाली है गोपनीय बैठक)

निर्माण कार्य शुरू करने के लिए वित्त उपलब्ध करवाने पर ट्रंप की ओर से दिए जा रहे जोर ने व्यय विधेयक को जोखिम में डाल दिया है। ट्रंप ने कहा, अगर किसी के भी मन में सवाल है तो जान लीजिए, दीवार बनकर रहेगी और यह दीवार नशीले पदार्थों को रोकेगी। ये ऐसे बहुत से लोगों को यहां आने से रोकेगी, जिन्हें यहां नहीं होना चाहिए।

यह दुनिया में मानव तस्करी पर बड़ा असर डालेगी। मानव तस्करी एक ऐसी समस्या है, जिसके बारे में कोई बात नहीं करता लेकिन यह एक ऐसी समस्या है, जिससे बुरी समस्या इस दुनिया के इतिहास में कभी हुई ही नहीं। ट्रंप ने कहा कि अमेरिकी गृहसुरक्षा मंत्री जॉन कैली ने उन्हें बताया है कि देश को निश्चित तौर पर दीवार की जरूरत है। (अमेरिका-नॉर्थ कोरिया युद्ध के कगार पर, थाड मिसाइल ने किया इस क्षेत्र में प्रवेश)

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement