Friday, March 29, 2024
Advertisement

अमेरिका ने सऊदी अरब की यात्रा करने वाले अपने यात्रियों को दी चेतावनी

अमेरिका ने सऊदी अरब की यात्रा कर रहे अपने नागरिकों को पड़ोसी मुल्क यमन से बैलेस्टिक मिसाइल हमलों के खतरे की चेतावनी दी है।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: November 22, 2017 11:20 IST
America warns travelers who travel to Saudi Arabia- India TV Hindi
America warns travelers who travel to Saudi Arabia

वाशिंगटन: अमेरिका ने सऊदी अरब की यात्रा कर रहे अपने नागरिकों को पड़ोसी मुल्क यमन से बैलेस्टिक मिसाइल हमलों के खतरे की चेतावनी दी है। अमेरिकी की यह चेतावनी सऊदी अरब की राजधानी रियाद में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के निकट इस सप्ताह की शुरुआत में हुती विद्रोहियों के मिसाइल हमले बाद आई है, हालांकि इसे बीच में ही रोक लिया गया था। (UN महासचिव ने की नाइजीरिया में हुए आत्मघाती हमले की निंदा)

अमेरिका और सऊदी दोनों का ही कहना है कि हूती विद्रोहियों को यह मिसाइल ईरान से मिली है। हूती शिया विद्रोही हैं जिनका देश के अधिकतर हिस्सों पर कब्जा है। यात्रा परामर्श में कहा गया है कि पिछले वर्ष यमन से अनेक प्रमुख शहरों में लंबी दूरी की मिसाइलें दागी गईं थीं।

इसमें यह भी कहा गया है कि सऊदी में कहीं भी बिना पूर्व चेतावनी के आतंकवादी हमला हो सकता है। विदेश मंत्रालय ने यह भी कहा कि अमेरिकी सरकार के कर्मचारियों और उनके परिजन को सऊदी के कतीफ और होफुफ क्षेत्रों की यात्रा पर रोक लगाई गई है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement