Saturday, April 20, 2024
Advertisement

तनाव के बीच अमेरिका ने किया मिसाइल का सफल परिक्षण

उत्तर कोरिया द्वारा अलास्का तक मार करने की संभावित क्षमता रखने वाले अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण करने के बाद बढ़े तनाव के बीच अमेरिकी सेना ने एक मिसाइल भेदने वाली प्रणाली का सफल परीक्षण किया।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: July 12, 2017 7:27 IST
America tests successful missile among tensions- India TV Hindi
America tests successful missile among tensions

वाशिंगटन: उत्तर कोरिया द्वारा अलास्का तक मार करने की संभावित क्षमता रखने वाले अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण करने के बाद बढ़े तनाव के बीच अमेरिकी सेना ने एक मिसाइल भेदने वाली प्रणाली का सफल परीक्षण किया। अधिकारियों ने आज यह जानकारी दी। (ISIS का चीफ अल बगदादी के मारे जाने की खबर, सीरिया की एजेंसी ने की पुष्टि )

टर्मिनल हाई ऐल्टीट्यूड एरिया डिफेंस (थाड) प्रणाली के परीक्षण के दौरान हवाई के उार में प्रशांत महासागर के ऊपर एयरफोर्स सी-17 से हवा में बैलिस्टिक मिसाइल छोड़ा गया। अमेरिकी मिसाइल रक्षा एजेंसी ने एक बयान में कहा, अलास्का के कोडियक में (पैसिफिक स्पेसपोर्ट कांप्लेक्स-अलास्का) थाड आयुध प्रणाली ने लक्ष्य का पता लगाया और उसे भेदा।

थाड का निर्माण छोटी, मध्यम और मध्यवर्ती दूरी की बैलिस्टिक मिसाइलों को उनकी उड़ान के अंतिम चरण में भेदने के लिए किया गया है। हालांकि थाड का निर्माण आईसीबीए को रोकने के लिए नहीं किया गया है। यह काम मुख्य रूप से ग्राउंड बेस्ड मिडकोर्स डिफेंस (जीएमडी) भेदन प्रणाली का है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement