Saturday, April 20, 2024
Advertisement

बिना किसी शर्त के उत्तर कोरिया से बात करने को तैयार है अमेरिका

अमेरिका के विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन ने कहा है कि उत्तर कोरिया के परमाणु नि:शस्त्रीकरण मुद्दे पर अमेरिका बिना पूर्व शर्त के वार्ता शुरू करने को तैयार है।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: December 13, 2017 10:44 IST
America is ready to talk to North Korea without any...- India TV Hindi
America is ready to talk to North Korea without any condition

वाशिंगटन: अमेरिका के विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन ने कहा है कि उत्तर कोरिया के परमाणु नि:शस्त्रीकरण मुद्दे पर अमेरिका बिना पूर्व शर्त के वार्ता शुरू करने को तैयार है। वाशिंगटन में टिलरसन ने अटलांटिक काउंसिल फोरम में हुई एक बैठक में कहा, '' हम लोग पहली बैठक बिना किसी पूर्व शर्त के करने को तैयार हैं।'' (अमेरिका के साथ युद्ध नहीं करना चाहता उत्तर कोरिया: संयुक्तराष्ट्र दूत )

उन्होंने कहा, '' हम लोग मिलें और इस पर बात करें कि वार्ता कैसे होगी।'' इससे उत्तर कोरिया को लेकर अमेरिका के रूख में नरमी प्रतीत होती है। इससे पहले अधिकारियों ने मांग की थी कि किम जोंग-उन प्रशासन हथियार छोड़ने पर विचार करने के संकेत दे।

बहरहाल, टिलरसन ने इस बात पर जोर दिया कि उत्तर कोरिया पर आर्थिक एवं राजनयिक प्रतिबंध लगाने के लिए अमेरिका के नेतृत्व में दबाव बनाने संबंधी अभियान चलता रहेगा। उन्होंने कहा कि वाशिंगटन परमाणु शस्त्र वाले उत्तर कोरिया को स्वीकार नहीं करेगा और राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि उनके (उत्तर कोरिया के) पास अमेरिका को अपनी जद में लेने वाले हथियार न हों।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement