Friday, April 26, 2024
Advertisement

हिज्बुल मुजाहिदीन पर चला अमेरिका का हंटर, 'विदेशी आतंकी संगठन' घोषित

अमेरिका ने कश्मीर में सक्रिय आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन को विदेशी आतंकी समूह घोषित किया है। इससे करीब दो महीने पहले इस संगठन के सरगना सैयद सलाहुद्दीन को वैश्विक आतंकवादी घोषित किया गया था।

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: August 16, 2017 22:13 IST
syed salahuddin- India TV Hindi
syed salahuddin

वॉशिंगटन: अमेरिका ने कश्मीर में सक्रिय आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन को विदेशी आतंकी समूह घोषित किया है। इससे करीब दो महीने पहले इस संगठन के सरगना सैयद सलाहुद्दीन को वैश्विक आतंकवादी घोषित किया गया था।

कश्मीर में हाल के महीनों में हिज्बुल की बढ़ती आतंकवादी गतिविधियों की पृष्ठभूमि में अमेरिका ने यह फैसला किया है। आतंकी समूह घोषित होने के बाद उस पर अमेरिका की तरफ से कई तरह के प्रतिबंध होंगे।

अमेरिकी विदेश विभाग ने कहा, हिज्बुल मुजाहिदीन को आतंकी हमले करने के लिए संसाधनों से उपेक्षित करने के प्रयास के तहत उसे आतंकी समूह घोषित किया गया है।

इस फैसले के बाद अमेरिका के अधिकार क्षेत्र में आने वाली हिज्बुल की सभी संपत्तियों और संपत्ति से जुड़े उसके हितों पर रोक लग जाएगी तथा अमेरिका का कोई भी व्यक्ति इस समूह के साथ किसी तरह का लेनदेन नहीं कर सकेगा।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement