Friday, April 19, 2024
Advertisement

जंगलो में लगी भीषण आग, अमेरिकी राज्य द्वारा की गई आपात स्थिती की घोषणा

डसी के मुताबिक, एक जुलाई को अगला वित्तीय वर्ष शुरू होने पर अतिरिक्त धन उपलब्ध कराया जाएगा। तब तक आपात स्थिति जारी रहेगी।राज्य में अधिक तापमान और तेज हवाओं के कारण आग बेहद तेजी से फैल रही है।

IANS IANS
Updated on: June 24, 2017 12:49 IST
fire in jungle- India TV Hindi
fire in jungle

नई दिल्ली: अमेरिकी राज्य एरिजोना ने जंगलों में तेजी से आग फैलने के चलते आपात स्थिति की घोषणा की है।समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, गर्वनर डग डसी ने शुक्रवार को स्थिति से निपटने के लिए आपातकालीन फंड के तौर पर 2,00,000 डॉलर की राशि की मंजूरी दी और राज्य आपात परिषद से 'एरिजोना डिपार्टमेंट ऑफ फॉरेस्ट्री एंड फायर मैनेजमेंट' को अतिरिक्त संसाधन प्रदान करने का अनुरोध किया।

डसी के मुताबिक, एक जुलाई को अगला वित्तीय वर्ष शुरू होने पर अतिरिक्त धन उपलब्ध कराया जाएगा। तब तक आपात स्थिति जारी रहेगी।राज्य में अधिक तापमान और तेज हवाओं के कारण आग बेहद तेजी से फैल रही है। अप्रैल के बाद से एरिजोना में 12 से ज्यादा बार बड़े पैमाने पर जंगलों में आग लग चुकी है।

डसी ने स्थानीय मीडिया से कहा, "हम उन साहसी पुरुषों और महिलाओं को धन्यवाद देते हैं, जो एरिजोना के जंगलों में लगी आग से निपटने में मदद के लिए आगे आए हैं।"

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement