1. Home
  2. विदेश
  3. अमेरिका
  4. 7.1 तीव्रता के भूकंप से थर्राया मेक्सिको, लगभग 250 लोगों की मौत

7.1 तीव्रता के भूकंप से थर्राया मेक्सिको, लगभग 250 लोगों की मौत

मेक्सिको सिटी में आज शक्तिशाली भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप की वजह से लगभग 250 लोगों की मौत हो चुकी है, मृतकों की संख्या और बढ़ने की उम्मीद की जा रही है।

Edited by: India TV News Desk [Updated:20 Sep 2017, 1:29 PM IST]
7.1 तीव्रता के भूकंप से थर्राया मेक्सिको, लगभग 250 लोगों की मौत

मेक्सिको सिटी में आज शक्तिशाली भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप की वजह से लगभग 250 लोगों की मौत हो चुकी है, मृतकों की संख्या और बढ़ने की उम्मीद की जा रही है। इस भूकंप से दो करोड़ लोगों की आबादी वाला शहर थर्रा गया। यह भूकंप 1985 के विनाशकारी भूकंप की 32वीं बरसी पर आया है। (ट्रंप ने नॉर्थ कोरिया को धरती की मुसीबत बताया, कहा- 'पूरी तरह ध्वस्त कर दूंगा')

अमेरिकी भूगर्भ सर्वेक्षण के अनुसार भूकंप की तीव्रता 7.1 थी जबकि मेक्सिको के सीस्मोलॉजिकल इंस्टीट्यूट के अनुसार भूकंप की तीव्रता 6.8 थी। संस्थान ने बताया कि भूकंप का केंद्र पड़ोसी प्यूब्ला प्रांत में चियाउतला डि तापिया से सात किलोमीटर पश्चिम में था। भूकंप के बाद मेक्सिको की उड़ान सेवाओं को रोक दिया गया। साथ ही सभी इमारतों को भी काली करवा दिया गया। आपको बता दें कि मेक्सिको में भूकंप की संभावनाएं ज्यादा रहती है।

इससे पहले हाल ही में दक्षिणी मेक्सिको में एक और भूकंप आया था जिसमें 90 लोगों की मौत हो गई थी। 1985 के भूकंप में मैक्सिकों में 5,000 से अधिक लोगों की मौत हुई थी। मंगलवार को भूकंप से कैसे बचा जाए लोग इस बाद का ड्रिल कर रहे थे तभी ये हादसा हुआ।

Related Tags:

You May Like