Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

पेरू में 6.4 तीव्रता का भूकंप, कोई हताहत नहीं

पेरू के दक्षिणी तट पर आज 6.4 तीव्रता के भूकंप के झाटके महसूस किए गए हांलाकि इसमें किसी के हताहत होने की तत्काल कोई सूचना नहीं है।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: July 18, 2017 11:45 IST
6.4 magnitude earthquake in peru- India TV Hindi
6.4 magnitude earthquake in peru

लीमा: पेरू के दक्षिणी तट पर आज 6.4 तीव्रता के भूकंप के झाटके महसूस किए गए हांलाकि इसमें किसी के हताहत होने की तत्काल कोई सूचना नहीं है। अमेरिकी भूगर्भीय सर्वेक्षेण ने यह जानकारी दी। भूकंप के झाटके स्थानीय समयानुसार रात 9:05 बजे महसूस किए गए और इसका केन्द्र दूसरे सबसे अधिक आबादी वाले शहर अरेक्यूईपा से लगभग 220 किलोमीटर पश्चिम में पृथ्वी से 44 किलोमीटर की गहराई में था। (अबु सईद के मारे जाने के बाद अफगानिस्तान में कमजोर पड़ गया है ISIS-K)

भूकंप में किसी के हताहत होने के फिलहाल कोई रिपोर्ट नहीं है। दक्षिण शहर कारावेली के मेयर ने बताया कि डर के कारण निवासी सड़कों पर निकल आए थे। मेयर सैंटियागो नेयरा ने कहा, कारावेली में बहुत जोर का झाटका महसूस किया गया, जिससे लोगों में भय फैल गया।

पेरू तथाकथित रिंग ऑफ फायर पर स्थित है, जहां भूकंप और ज्वालामुखी विस्फोट होने की आशंका लगातार बनी रहती है। इस दक्षिण अमेरिकी देश में एक साल में लगभग 200 बार भूकंप दर्ज किए जाते हैं लेकिन ज्यादातर लोगों को इसका पता ही नहीं चल पाता है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement