Friday, April 26, 2024
Advertisement

मेक्सिको: जेल में अधिक मात्रा में ड्रग लेने के कारण 4 कैदियों की मौत

मेक्सिको सिटी: उत्तरी मेक्सिको के एक जेल में कैदियों ने मनोरोग चिकित्सा एवं चिकित्सा ब्लॉक में दंगा किया, फिर वह जेल के दवाखाने में घुस गए जहां उन्होंने अधिक मात्रा में ड्रग लीं जिससे उनमें

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: March 30, 2017 11:03 IST
 4 prisoners die due to taking drugs in large quantities in...- India TV Hindi
4 prisoners die due to taking drugs in large quantities in prison

मेक्सिको सिटी: उत्तरी मेक्सिको के एक जेल में कैदियों ने मनोरोग चिकित्सा एवं चिकित्सा ब्लॉक में दंगा किया, फिर वह जेल के दवाखाने में घुस गए जहां उन्होंने अधिक मात्रा में ड्रग लीं जिससे उनमें से चार कैदियों की मौत हो गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। नेवो लियोन राज्य सरकार के कल के बयान के अनुसार दंगे में एक गार्ड समेत 21 कैदी घायल हो गये।

कैडेरीटा के जेल में घटनाक्रम इस सप्ताह की शुरूआत में प्रारंभ हुआ जब प्रतिबंधित दवाओं की तस्करी को रोकने के लिए एक्स-रे मशीन से आगंतुकों की जांच करने संबंधी एक नये कार्यक्रम का कैदियों ने विरोध करना शुरू किया। राज्य के सुरक्षा प्रवक्ता एल्डो फास्की ने मंगलवार को बताया कि मनोचिकित्सा ब्लॉक के 56 कैदियों करीब 200 सेल और सामान जला दिये। कुछ कैदी जेल के दवाखाने में घुस गए जहां उन्होंने भारी मात्रा में दवाओं का सेवन किया जिसके चलते उनमें से चार की मौत हो गई।

हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं है कि चारों की मौत दवाओं के अधिक सेवन से ही हई है। स्थानीय मीडिया की खबर के मुताबिक उनमें से तीन कैदियों के शव झुलसे हुये थे और ऐसा हो सकता है कि उनकी मौत आग की चपेट में आने से हुई हो।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement