Thursday, March 28, 2024
Advertisement

वर्जीनिया: राष्ट्रवादियों और प्रदर्शनकाारियों के बीच हिंसा में 3 की मौत 20 घायल, ट्रंप ने की निंदा

अमेरिका के वर्जीनिया में एक रैली के दौरान 3 लोगों की मौत हो गई जबकि 20 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। दरअसल मामला उस समय का है जब वाइट नेशनलिस्ट एक रैली कर रहे थे तभी रैली का विरोध करने के लिए कुछ लोग वहां पहुंच गए।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Updated on: August 13, 2017 9:17 IST
3 dead 20 injured in white nationalist rally violence in...- India TV Hindi
3 dead 20 injured in white nationalist rally violence in Virginia

अमेरिका के वर्जीनिया में एक रैली के दौरान 3 लोगों की मौत हो गई जबकि 20 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। दरअसल मामला उस समय का है जब वाइट नेशनलिस्ट एक रैली कर रहे थे तभी रैली का विरोध करने के लिए कुछ लोग वहां पहुंच गए। विरोध करने वाले लोगों के हाथों में यहुदी झंड़े थे और साथ ही वह लाठियां और बोतलों में केमिकल भी लेकर आए हुए थे। दोनों गुटों के बीच हुई मुठभेड़ में की लोगों को गंभीर चोटें आई हैं। (पाकिस्तान: क्वेटा में हुए बम धमाके में 15 की मौत, दो दर्जन से ज्यादा घायल)

इस घटना के बाद वर्जीनिया के गवर्नर ने टेरी मेकऑलिफ ने स्टेट में इमरजेंसी घोषित कर दी। इस क्षेत्र में तनाव शुक्रवार रात को तब पैदा हुआ जब वर्जीनिया यूनिवर्सिटी के कुछ स्टूडेंट्स हाथों में टॉर्च लिए मार्च निकालते हुए नारे लगा रहे थे। वर्जीनिया यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स ने अपने नारों में कहा, 'वाइट यहीं रहते हैं', 'तुम हमे हटा नहीं सकते', 'नाजी हमे हटा नहीं सकते'।

वर्जीनिया में वाइट राष्ट्रवादियों और विरोधी प्रदर्शनकारियों के बीच झड़पों की राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ने भी निंदा की है। ट्रंप ने ट्वीट कर कहा," हम सभी को अवश्य ही एक साथ रहना चाहिए और सभी तरह की हिंसा की निंदा करनी चाहिए। अमेरिका में इस तरह की हिंसा की कोई जगह नहीं है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement