Friday, April 19, 2024
Advertisement

कैलिफोर्निया में तूफान से एक की मौत, सैकड़ों उड़ानें रद्द

लॉस एंजिलिस: अमेरिका में सदर्न और सेंट्रल कैलिफोर्निया में आये एक शक्तिशाली तूफान से बिजली की तारें गिर गयी और एक व्यक्ति की करंट लगने से मौत हो गयी जबकि अन्य लोग बाढ़ग्रस्त इलाकों में

Bhasha Bhasha
Published on: February 18, 2017 10:48 IST
Storm- India TV Hindi
Storm

लॉस एंजिलिस: अमेरिका में सदर्न और सेंट्रल कैलिफोर्निया में आये एक शक्तिशाली तूफान से बिजली की तारें गिर गयी और एक व्यक्ति की करंट लगने से मौत हो गयी जबकि अन्य लोग बाढ़ग्रस्त इलाकों में फंसे हैं और हवाईअड्डों पर सैकड़ों उड़ानें प्रभावित हुई हैं। मिट्टी के धंसने और मलबे के बहने की आशंका के कारण कल एहतियाती तौर पर आसपास के इलाकों में रहने वाले लोगों से घरों को खाली करने का आग्रह किया गया।

लॉस एंजिलिस हवाईअड्डे पर आगमन और वहां से प्रस्थान करने वाली 300 से ज्यादा उड़ानों में देरी हुई या उन्हें रद्द कर दिया गया। पुलिस और दमकल अधिकारियों ने बताया कि लॉस एंजिलिस के शेरमन ओक्स इलाके में एक पेड़ गिरने से बिजली की तारें गिर गयीं और एक कार क्षतिग्रस्त हो गयी। इस दौरान 55 वर्षीय एक व्यक्ति को करंट लग गया और अस्पताल में उसे मृत घोषित कर दिया गया।

इलाके में 60 मील प्रति घंटा या उससे अधिक की रफ्तार से हवा चली और भारी वर्षा हुई। पहाड़ी इलाकों से मिट्टी धंसने लगी और कई राजमार्गों को बंद करना पड़ा। राष्ट्रीय मौसम सेवा ने बताया कि यह जनवरी 1995 के बाद से दक्षिण कैलिफोर्निया में आए अब तक के सबसे शक्तिशाली तूफान का रूप ले सकता है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement