Thursday, April 25, 2024
Advertisement

ब्रिटेन: महज 11 साल की लड़की बनी सबसे कम उम्र की मां

लंदन: ब्रिटेन में 11 साल की एक लड़की सबसे कम उम्र की मां बनने वाली है, जो जल्द ही एक बच्चे को जन्म देनेवाली है। पुलिस ने बताया कि इस बच्चे के पिता के बारे

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: March 19, 2017 13:42 IST
 youngest mother in britain in the age of 11- India TV Hindi
youngest mother in britain in the age of 11

लंदन: ब्रिटेन में 11 साल की एक लड़की सबसे कम उम्र की मां बनने वाली है, जो जल्द ही एक बच्चे को जन्म देनेवाली है। पुलिस ने बताया कि इस बच्चे के पिता के बारे में माना जा रहा है कि वह भी होनेवाली मां से कुछ साल ही बड़ा है और नाबालिग है।

समाचार पत्र, गार्जियन में शुक्रवार को प्रकाशित खबर में कहा गया है कि कानूनी बाध्यताओं के कारण गर्भवती से जुड़ी पहचान जाहिर नहीं की गई है। वर्तमान में सबसे कम उम्र की मांग ने 12 साल की उम्र में साल 2014 में एक बच्चे को जन्म दिया था, जिसके पिता की उम्र 13 साल थी। वे ब्रिटेन के सबसे कम उम्र के माता-पिता थे।

उनकी बच्ची अपनी 28 वर्षीया दादी के पास पल रही है, जबकि उसकी मां स्कूल में पढ़ाई कर रही है। विश्व बैंक के आंकड़ों के मुताबिक, ब्रिटेन पिछले एक दशक में किशोर गर्भाधान के मामलों में तेज गिरावट लाने में कामयाब रहा है, लेकिन पश्चिमी यूरोप में यह स्थिति अभी भी सबसे ज्यादा है और समूचे यूरोप में यह 6ठे नंबर पर है। किशोर गर्भाधान के मामले में रोमानिया, बुल्गारिया, स्लोवेकिया, हंगरी और माल्टा ही ब्रिटेन से आगे हैं।

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement