Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

इस महिला के लिए 'अंडा' सेहत के लिए ही नहीं जेब के लिए भी साबित हुआ फायदेमंद

लंदन: आपने बड़े-बूढ़ों को कहते हुए सुना होगा कि अंडा खाना सेहत के लिए काफी लाभकारी होता है लेकिन क्या आप जानते है कि यही अंडा आपको मालामाल भी बना सकता है। जी हां, इसी

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: March 28, 2017 13:35 IST
women found daimond in boiled egg- India TV Hindi
women found daimond in boiled egg

लंदन: आपने बड़े-बूढ़ों को कहते हुए सुना होगा कि अंडा खाना सेहत के लिए काफी लाभकारी होता है लेकिन क्या आप जानते है कि यही अंडा आपको मालामाल भी बना सकता है।  जी हां, इसी तरह के एक वाकया हाल ही में एक महिला के साथ हुआ जो अंडा खाने से मालामाल बन गई। हम बात कर रहे हैं ब्रिटेन के कार्लिस्ले शहर में रहने वाली सैली थॉमसन की। बात उस समय की है जब सैली अपनी शादी की तैयारियों में जुटी हुई थी। वह शादी के दिन खास दिखने के लिए उबले हुए अंडे खा रही थी। जैसे ही उसने अंडे को अपने मुंह में रखा उसे लगा उसके मुंह में कंकड़ आया है। जैसे ही उसने उस कंकड़ को देखा तो चमकती हुई चीज को देखकर सैली के होश उड़ गए।

सैली ने उस चमकती चीज को गौर से देखा। सैली उसकी जांच कराने जौहरी के पास गईं। शुरुआत में जौहरी ने हीरा होने से मना किया, लेकिन माना कि वह कोई कीमती पत्थर है। खैर जो भी हो, महिला की शादी होने जा रही है, और उससे ऐन पहले हीरा मिलने को वह शगुन मान रही हैं। हालांकि, वह खुद हीरे को लेकर आश्वस्त हैं, लेकिन अगर जौहरी पुष्टि कर देता है, तो उससे वह शादी की अंगूठी बनवाएंगी। वह एक छोटा-सा हीरा था। सैली सोच में पड़ गईं कि आखिर वह आया कहां से, क्योंकि वहां आसपास कोई ज्वेलरी नहीं थी, जिसमें से वह हीरा झड़ सके। लेकिन विशेषज्ञ मानते हैं कि वह हीरा अंडे से ही निकला होगा।

विशेषज्ञों का कहना है कि अंडे में से हीरा निकलना मुमकिन है। मुर्गियां दाना चुगते वक्त कुछ अन्य चीजें भी खा जाती हैं। करोड़ों में एक बार कभी ऐसा होता है कि वह चीज अंडे के भीतर पहुंच जाती है। अंडे से हीरा निकलने से सैली बहुत खुश हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement