Friday, April 19, 2024
Advertisement

OMG: गर्भवती महिला के पेट से निकला कुछ ऐसा कि डॉक्‍टर भी रह गए दंग

मेक्सिको: रूस के मेक्सिको में हाल ही में कुछ ऐसा हुआ जिसे सुनकर आप हैरान रह जाएंगे। यहां रहने वाली 24 वर्षीय एक महिला का पेट 11 महीनों से लगातार असाधारण तरीके से बढ़ रहा

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: March 21, 2017 16:34 IST
russia- India TV Hindi
russia

मेक्सिको: रूस के मेक्सिको में हाल ही में कुछ ऐसा हुआ जिसे सुनकर आप हैरान रह जाएंगे। यहां रहने वाली 24 वर्षीय एक महिला का पेट 11 महीनों से लगातार असाधारण तरीके से बढ़ रहा था। लेकिन हद तो तब हुई जब महिला का पेट औसत आकार से कई गुना ज्यादा बढ़ गया। महिला को इस दौरान बेहद पीड़ा सहनी पड़ी। एक अंग्रेजी वेबसाइट के अनुसार ये सब होने के बाद जब महिला डॉक्टर के पास गई तो डॉक्टरों को लगा कि महिला के पेट में 10 बच्चे पल रहे हैं।

लेकिन डॉक्टरों की ओर से ऑपरेशन करने के बाद सभी हैरान रह गए। दरअसल 11 महीनों से महिला के पेट में बच्चा नहीं बल्कि ट्यूमर था। जिसकी वजह से महिला के पेट इतना बड़ा हो गया था। महिला को देखकर हर किसी को ऐसा ही लग रहा था कि वह बच्चों को जन्म देने वाली है लेकिन लोगों की यह धारणाएं गलत निकली। डॉक्टरों को उस समय हैरानी हुई जब उन्हें इस बात का पता चला कि महिला के पेट में बच्चे नहीं बल्कि ट्यूमर है। इस ट्यूमर का वजन 31 किलो से भी ज्यादा था।

31 किलो के इस ट्यूमर से होने वाले दर्द को यह महिला पिछले 11 महीनों से झेल रही थी। आपको जानकर हैरानी होगी कि महिला का यह ट्यूमर उसके पेट से 95 प्रतिशत बड़ा था। डॉक्टरों ने ऑपरेशन करके महिला के पेट से इस ट्यूमर को जड़ से निकाल दिया है। इस ऑपरेशन के बाद डॉक्टरों ने कहा कि यह दुनिया का सबसे बड़ा ट्यूमर था। जिसे सर्जरी के जरिए पेट से निकाला गया हो।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement