Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

इस सवाल के जवाब में बोले पुतिन, न मैं ट्रंप का दूल्हा हूं और न वह मेरी दुल्हन हैं

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बारे में एक सवाल पूछे जाने पर रूसी राष्ट्रपति ने कहा कि मैं उनका दूल्हा नहीं हूं जो उनके बारे में टिप्पणी करूं...

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 05, 2017 18:59 IST
Vladimir Putin | AP Photo- India TV Hindi
Vladimir Putin | AP Photo

मॉस्को: रूस के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन ने चीन में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और अमेरिका पर कोई भी टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। ट्रंप के बारे में एक सवाल पूछे जाने पर रूसी राष्ट्रपति ने कहा कि मैं उनका दूल्हा नहीं हूं जो उनके बारे में टिप्पणी करूं। अपनी बात को स्पष्ट करते हुए रूसी राष्ट्रपति ने आगे कहा कि वह अमेरिका की घरेलू राजनीति पर टिप्पणी करना उचित नहीं समझते।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, जब प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एक पत्रकार ने पुतिन से पूछा कि क्या वह ट्रंप के 'अनुभवहीन' होने से निराश हैं, उन्होंने कहा, 'ट्रंप मेरी दुल्हन नहीं हैं और न ही मैं उनका दूल्हा हूं, जो इसका जवाब दूं। मेरा अमेरिका की घरेलू राजनीति पर बोलना गलत होगा।' उन्होंने इस सवाल का जवाब भी नहीं दिया कि यदि ट्रंप पर महाभियोग चलता है तो रूस का इस मसले पर क्या रुख होगा। गौरतलब है कि जब ट्रंप राष्ट्रपति चुने गए थे तो पुतिन ने उनके रूस से संबंध सुधारने के विचारों की सराहना की थी।

हालांकि रूस पर पहले से ज्यादा अमेरिकी प्रतिबंध लगने और रूसी वाणिज्यिक दूतावास बंद करने के अमेरिका के फैसले ने दोनों देशों की दूरियां बढ़ा दी हैं। इसके अलावा उत्तर कोरिया के मसले पर भी दोनों देशों के विचार जुदा नजर आते हैं। एक तरफ जहां अमेरिका उत्तर कोरिया पर नए प्रतिबंध लगाने का आवाह्न कर रहा है वहीं दूसरी तरफ रूस की नजर में ऐसे कदम से कोई फायदा नहीं होने वाला है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement