Friday, April 19, 2024
Advertisement

लंदन: मस्जिद से लौट रहे लोगों को तेज रफ्तार वैन ने कुचला, 1 की मौत, 8 घायल

लंदन में एक मस्जिद के निकट एक वाहन ने राहगीरों के बीच घुसा दी जिससे एक व्यक्ति की मौत हो गई और आठ लोग घायल हो गए।

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: June 19, 2017 11:27 IST
Finisbury park- India TV Hindi
Finisbury park

लंदन: लंदन में एक मस्जिद के निकट एक वाहन ने राहगीरों के बीच घुसा दी जिससे एक व्यक्ति की मौत हो गई और आठ लोग घायल हो गए। यह घटना कल देर रात मुस्लिम वेलफेयर हाउस के बाहर हुई। सेवन सिस्टर्स रोड पर स्थित इस परिसर में एक मस्जिद है। इस घटना वाला स्थान फिन्सबरी पार्क मस्जिद के निकट है। घटना के समय इलाके में बहुत सारे नमाजी मौजूद थे जो कुछ देर पहले नमाज पढ़कर रमजान से बाहर निकले थे। आतंकवाद रोधी पुलिस घटना की जांच कर रही है। मेट्रोपोलिटन पुलिस ने कहा कि एक व्यक्ति को घटनास्थल पर ही मृत घोषित किया गया है। आठ लोग घायल हुए हैं।

पुलिस ने कहा, वैन के ड्राइवर (48) को मौके पर मौजूद लोगों ने पकड़ लिया और फिर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। ड्राइवर को एहतियातन अस्पताल ले जाया गया है और वहां से निलकने के बाद उसे हिरासत में लिया जाएगा। उसके मानसिक हालत की जांच की जाएगी। स्कॉटलैंड यार्ड ने कहा कि मौके पर सशस्त्र पुलिस मौजूद है तथा आतंकवाद विरोधी कमान मामले की जांच कर रही है। रमजान में मुसलमानों में भरोसा पैदा करने के लिए अतिरिक्त अधिकारियों की तैनाती की गई है। मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट ने इसे बड़ी घटना बताया है।

उन्होंने कहा कि माना जा रहा है कि गिरफ्तार किया गया व्यक्ति वाहन का ड्राइवर है। समाचार पत्र गार्डयिन के अनुसार ब्रिटिश प्रधानमंत्री टेरीजा मे ने इसे भयावह घटना करार दिया। उन्होंने कहा, घायल हुए लोगों, उनके प्रियजन और मौके पर मौजूद आपात सेवा के लोगों के साथ मेरी प्रार्थनाएं हैं। आतंकवाद रोधी विभाग के अधिकारियों ने पुलिस के साथ मिलकर इस घटना की जांच कर रहे हैं। एक प्रत्यक्षदर्शी ने कहा कि वैन की टक्कर में कुल 10 लोग घायल हुए हैं।

इससे पहले पुलिस ने एक बयान में कहा, 18 जून को स्थानीय समयानुसार रात 12.20 बजे पुलिस को सूचित किया गया कि एक वाहन ने राहगीरों को टक्कर मार दी है।

मुस्लिम काउंसिल ऑफ ब्रिटेन (एमसीबी) ने ट्विटर पर कहा, हमें सूचित किया गया है कि एक वाहन उस वक्त नमाजियों पर चढ़ गया जब वे फिन्सबरी पार्क मस्जिद से बाहर निकल थे। हमारी दुआएं पीड़ितों के साथ हैं। एमसीबी के प्रमुख हारून खान ने ट्वीट किया कि वैन को जानबूझाकर उन लोगों पर चढ़ाया गया जो तरावीह (रमजान में रात में पढ़ी जाने वाली विशेष नमाज) पढ़कर मस्जिद से निकले थे।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement