Friday, March 29, 2024
Advertisement

भूकंप के कारण पोलैंड की खान में 2 खननकर्मियों की मौत, 7 लापता

भूकंप के तेज झटकों के कारण दक्षिण पश्चिमी पोलैंड में स्थित एक खान के ढह जाने से उसमें काम कर रहे एक खननकर्मी की मौत हो गई है और 7 अन्य खननकर्मी लापता हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 30, 2016 9:54 IST
Earthquake | AP File Photo- India TV Hindi
Earthquake | AP File Photo

वारसॉ: भूकंप के तेज झटकों के कारण दक्षिण पश्चिमी पोलैंड में स्थित एक खान के ढह जाने से उसमें काम कर रहे कम से कम 2 खननकर्मियों की मौत हो गई है और 7 अन्य खननकर्मी लापता हैं। खनन कंपनी केजीएचएम पोलस्का मिएडज की प्रवक्ता जोलांटा पियटेक ने मंगलवार को बताया कि भूकंप (मंगलवार) रात 9 बजे आया। 

देश-दुनिया की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

उस समय पॉलकोवाइस में रदना खान में 16 खननकर्मी काम कर रहे थे। 9 खननकर्मियों को बाहर निकालकर अस्पताल में भर्ती कराया गया जिनमें से 2 की मौत हो गई। अस्पताल की प्रवक्ता एवा टोडोरो ने बताया कि घायलों में से 3 श्रमिकों को सिर पर चोटें लगी थीं और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था लेकिन उनकी जान को कोई खतरा नहीं था।

जोलांटा ने बताया कि 6 बचाव दल खान में लापता खनिकों की तलाश कर रहे हैं। इस खान में वर्ष 2013 में, भूकंप के बाद 19 खनिक फंस गए थे लेकिन उन्हें सुरक्षित बचा लिया गया था।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement