Ford Assembly election results 2017 Akamai CP Plus
  1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. यूरोप
  5. भारत से फरार विजय माल्या इस गांव के लिए हैं भगवान से बढ़कर

भारत से फरार विजय माल्या इस गांव के लिए हैं भगवान से बढ़कर

संकटग्रस्त भारतीय उद्योगपति और शराब कारोबारी विजय माल्या को भारत भेजने संबंधी मामले में सुनवाई आज से लंदन की एक अदालत में शुरू होगी।

Edited by: India TV News Desk [Published on:04 Dec 2017, 10:23 AM IST]
vijay malya- Khabar IndiaTV
vijay malya

लंदन: संकटग्रस्त भारतीय उद्योगपति और शराब कारोबारी विजय माल्या को भारत भेजने संबंधी मामले में सुनवाई आज से लंदन की एक अदालत में शुरू होगी। माल्या इस सुनवाई के लिए वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रैट कोर्ट में उपस्थि​त रहेंगे। भारत में धोखाधडी और मनी लांड्रिंग के आरोपों का सामना कर रहे माल्या इस समय यहां जमानत पर चल रहे हैं।

वह मार्च 2016 में भारत से भागकर यहां ब्रिटेन आ गए। उनकी फिलहाल बंद पड़ी किंगफिशर एयरलाइंस पर विभिन्न बैंकों को 9000 करोड़ रुपए से अधिक का बकाया है। हालांकि माल्या अपने खिलाफ लगे सभी आरोपों का खंडन करते हुए कह चुके हैं कि उन्होंने कुछ गलत नहीं किया। माल्या की बचाव टीम की अगुवाई बैरिस्टर क्लेयर मोंटगोमरी कर रही हैं जिन्हें आपराधिक व धोखाधड़ी के मामलों का विशेषज्ञ माना जाता है। मामले की सुनवाई 14 दिसंबर तक चलेगी जिसमें 6 और 8 दिसंबर को अवकाश रहेगा।

लंदन से करीब 48 किलोमीटर की दूरी पर एक गांव जहां पर विजय माल्या किसी हिरो से कम नहीं हैं। हाल ही में माल्या ने इस गांव को एक क्रिसमस ट्री गिफ्ट किया है। जिसके कारण यहां लोगों की नजर में माल्या का सम्मान काफी बढ़ गया है। क्राउन पब के बारमैन रोज़ ने कहा, 'वह इस गांव के लिए महान संपत्ति की तरह हैं। हम उनके जैसे इंसान को पाकर खुश हैं। यह काफी प्रभावित करने वाला है कि वह फॉर्म्युला वन से जुड़े हैं।' बारमैन ने कहा कि भगवान माल्या का भला करें। मैं उम्मीद करता हूं कि वह मेरे पब में आए। बता दें कि माल्या के खिलाफ सोमवार से प्रत्यर्पण मामले की सुनवाई होनी है।

 

You May Like