1. Home
  2. विदेश
  3. यूरोप
  4. ब्रिटेन: लंदन अग्निकांड पीड़ित की तस्वीर Facebook पर डालने वाले को जेल

ब्रिटेन: लंदन अग्निकांड पीड़ित की तस्वीर Facebook पर डालने वाले को जेल

ब्रिटेन के एक शख्स को ग्रेनफेल टॉवर के एक पीड़ित की तस्वीर Facebook पर डालने पर 3 महीने कैद की सजा सुनाई गई है।

IANS [Published on:18 Jun 2017, 7:04 PM IST]
ब्रिटेन: लंदन अग्निकांड पीड़ित की तस्वीर Facebook पर डालने वाले को जेल - India TV

लंदन: ब्रिटेन के एक शख्स को ग्रेनफेल टॉवर के एक पीड़ित की तस्वीर Facebook पर डालने पर 3 महीने कैद की सजा सुनाई गई है। 'द इंडिपेंडेंट' की रिपोर्ट के मुताबिक, ओमेगा वायकैंबो (43) ने तस्वीर को फेसबुक पर डालने की बात स्वीकार कर ली, जिसके बाद वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट कोर्ट ने उसे 3 महीने कैद की सजा सुनाई है। स्कॉटलैंड यार्ड के अनुसार, ‘ओमेगा दुर्भावनापूर्ण संचार अपराध का दोषी पाया गया है।’

ओमेगा को फेसबुक पर पश्चिमी लंदन के उत्तरी केंसिंग्टन स्थित टॉवर में लगी आग के एक पीड़ित की तस्वीर डालने के बाद गिरफ्तार किया गया। इस तस्वीर में आधा ढका शव नजर आ रहा था। स्कॉलैंड यार्ड ने कहा कि इसे 3 माह जेल में रहना होगा। तस्वीर में नजर आ रहे शव की अब तक पहचान नहीं हो पाई है। वहीं, एक व्यक्ति ने कहा कि उन्हें लगता है कि यह तस्वीर उनके भाई मोहम्मद की है, जिसकी मौत की पुष्टि हो चुकी है।

रपट में इस शख्स के हवाले से कहा गया, ‘आज सुबह हमने सोशल मीडिया पर उसके शव की तस्वीर देखी और पुलिस को इसके बारे में कुछ नहीं पता था। यह तस्वीर सोशल मीडिया पर जारी नहीं होनी चाहिए थी। पुलिस कह रही है कि जब तक उनके पास अधिक जानकारी न हो, तब तक वे हमें कुछ नहीं बता सकते।’ ग्रेनफेल टॉवर अग्निकांड के करीब 58 पीड़ित लापता हैं।

Related Tags:
Write a comment