Thursday, April 25, 2024
Advertisement

"ट्रंप के हमारे साथ संबंध अभी भी बहुत अच्छे हैं", 2018 में करेंगे ब्रिटेन दौरा

ब्रिटेन में अमेरिका के राजदूत को उम्मीद है कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे से ट्विटर विवाद के बावजूद 2018 में ब्रिटेन दौरा कर सकते हैं।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: December 13, 2017 8:23 IST
Trump visit to UK expected in new year, says US ambassador- India TV Hindi
Trump visit to UK expected in new year, says US ambassador

लंदन: ब्रिटेन में अमेरिका के राजदूत को उम्मीद है कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे से ट्विटर विवाद के बावजूद 2018 में ब्रिटेन दौरा कर सकते हैं। वुडी जॉनसन ने सोमवार रात को बीबीसी को बताया कि दोनों नेताओं के बीच असहमतियों को शायद गलत ढंग से प्रस्तुत किया गया। (अमेरिकियों ने माना, ट्रंप के सत्ता संभालने के बाद अमेरिका बढ़ा है भ्रष्टाचार )

जॉनसन ने कहा, "ट्रंप के ब्रिटेन के साथ संबंध अभी भी बहुत अच्छे हैं।" हालांकि, ट्रंप ने अभी तक ब्रिटेन दौरे की तारीखें तय नहीं की हैं। उन्होंने कहा, "यकीनन, मुझे लगता है कि वह आएंगे। अभी इसका आधिकारिक ऐलान नहीं हुआ है लेकिन मुझे उम्मीद है कि वह आएंगे।"

जॉनसन ने जनवरी में टेरेसा मे के ओवल ऑफिस (अमेरिकी राष्ट्रपति कार्यालय) के दौरे के बारे में बीबीसी को बताया, "टेरेसा मे ट्रंप की पहली मेहमान थीं। वह ट्रंप के पद संभालने के बाद अमेरिका की यात्रा करने वाली पहली आधिकारिक विदेशी नेता थीं।" ट्रंप द्वारा 30 नवम्बर को तीन मुस्लिम विरोधी वीडियो रिट्वीट किए जाने के बाद ट्रंप का ब्रिटेन दौरा रद्द करने की मांग उठी है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement