Thursday, April 25, 2024
Advertisement

लंदन: ब्रेक्सिट के विरोध में हजारों ने प्रदर्शन किया

लंदन: यूरोपीय संघ के हजारों समर्थकों ने ब्रेक्सिट (यूरोपीय संघ से ब्रिटेन के अलग होने) के विरोध में शनिवार को लंदन में प्रदर्शन किया और इस मुद्दे पर एक और जनमत संग्रह कराए जाने की

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: March 26, 2017 14:36 IST
 Thousands performed protest against Brexit- India TV Hindi
Thousands performed protest against Brexit

लंदन: यूरोपीय संघ के हजारों समर्थकों ने ब्रेक्सिट (यूरोपीय संघ से ब्रिटेन के अलग होने) के विरोध में शनिवार को लंदन में प्रदर्शन किया और इस मुद्दे पर एक और जनमत संग्रह कराए जाने की मांग की। एफे न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, प्रधानमंत्री थेरेसा मे द्वारा ब्रिटेन को यूरोपीय संघ से अलग करने की प्रक्रिया शुरू करने से कुछ दिनों पहले 'यूनाइट फॉर यूरोप' ने शहर के प्रमुख स्थानों से वेस्टमिन्स्टर पेलेस तक मार्च का आयोजन किया, जहां ब्रिटिश संसद है।

प्रदर्शनकारी यूरोपीय ध्वज लहरा रहे थे और साथ ही उन्होंने हाथों में तख्तियां थामी हुई थीं, जिन पर 'मैं ईयू में रहना चाहता/चाहती हूं' जैसे नारे लिखे हुए थे। मार्च में लिबरल डेमोक्रेट्स के नेता टिम फैरन समेत कई राजनीतिक हस्तियां भी शामिल थे, जिनकी मांग थी कि लोगों को ब्रेक्सिट मुद्दे पर जनमत संग्रह में मतदान करने का दूसरा मौका मिलना चाहिए।

लंदन के वेस्टमिन्स्टर में ही केवल तीन दिन पहले हुए आतंकवादी हमले के मद्देनजर इस मार्च के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे। एडिनबर्ग में भी ऐसा ही एक अन्य मार्च आयोजित किया गया, जिसमें 'यंग यूरोपियन मूवमेंट' के सदस्य ईयू के प्रति समर्थन दर्शाने के लिए एकत्रित हुए। एडिनबर्ग में ईयू में ही रहने के पक्ष में भारी संख्या में मतदान हुआ था।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement