Thursday, March 28, 2024
Advertisement

टेरेसा मे ने लंदन अटैक को अनैतिक करार दिया

लंदन: ब्रिटेन की प्रधानमंत्री टेरेसा मे ने ब्रिटेन में संसद परिसर के निकट हुये आतंकवादी हमले को आज लोकतांत्रिक मूल्यों पर घृणित और अनैतिक हमला करार दिया। आतंकवादी हमले में पांच लोगों की मौत हो

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: March 23, 2017 12:22 IST
theresa may responds to sick and depraved london terror...- India TV Hindi
theresa may responds to sick and depraved london terror attack

लंदन: ब्रिटेन की प्रधानमंत्री टेरेसा मे ने ब्रिटेन में संसद परिसर के निकट हुये आतंकवादी हमले को आज लोकतांत्रिक मूल्यों पर घृणित और अनैतिक हमला करार दिया। आतंकवादी हमले में पांच लोगों की मौत हो है और 40 अन्य घायल हो गये हैं। डाउनिंग स्ट्रीट पर एक आपातकालीन कोबरा बैठक की अध्यक्षता करने के बाद, ब्रिटेन की प्रधानमंत्री ने इस बात की पुष्टि की कि हमले को एक ही व्यक्ति द्वारा अंजाम दिया गया था जिसने वेस्टमिंस्टर ब्रिज पर अपने वाहन से पैदल चल रहे कई लोगों को कुचल दिया जिसमें दो लोगों की मौत हो गई और तीन पुलिस अधिकारियों समेत कई घायल हो गये।

उन्होंने कहा, इसके बाद हमलावर एक चाकू लेकर ससंद की तरफ दौड़ा और वहां उसका सामना हमारी और हमारे लोकतांत्रिक संस्थानों की सुरक्षा करने वाले पुलिस अधिकारियों से हुआ। दुर्भाग्य से, एक अधिकारी की मौत हो गई। आतंकवादी को भी मार गिराया गया। टेरेसा मे ने कहा कि कुछ समय से ब्रिटेन में खतरे का स्तर गंभीर घोषित है और इसमें बदलाव नहीं किया जाएगा।

हमले के बाद ट्रंप ने की ब्रिटिश प्रधानमंत्री से बात

इस आतंकी हमले के बाद अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने प्रधानमंत्री टेरेसा मे से बात की और दोषियों को कानून के दायरे में लाने के लिये अपनी सरकार के पूर्ण सहयोग का भरोसा दिया। व्हाइटहाउस ने दोनों नेताओं के बीच फोन पर हुई बातचीत का ब्यौरा देते हुये कहा, हमले की प्रतिक्रिया देने और दोषियों को कानून के दायरे में लाने के लिये राष्ट्रपति ट्रंप ने पूर्ण सहयोग की प्रतिबद्धता जतायी और सरकार के पूरे समर्थन का भरोसा दिया। बातचीत में ट्रंप ने ब्रिटिश सुरक्षा बलों की त्वरित कार्रवाई की भी सराहना की।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement