Saturday, April 20, 2024
Advertisement

यरूशलम पर हमारे रुख में ‘कोई बदलाव नहीं’ आया: EU नेता

यूरोपीय संघ के नेताओं ने यरूशलम को इस्राइल की राजधानी के रूप में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा दी गई मान्यता को खारिज करते हुए कहा कि वह अपने इस रुख पर कायम हैं कि शहर की स्थिति को वार्ता के जरिए ही सुलझाया जाना चाहिए।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: December 15, 2017 12:13 IST
there is no change in our stand on Jerusalem said EU leader- India TV Hindi
there is no change in our stand on Jerusalem said EU leader

ब्रसेल्स: यूरोपीय संघ के नेताओं ने यरूशलम को इस्राइल की राजधानी के रूप में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा दी गई मान्यता को खारिज करते हुए कहा कि वह अपने इस रुख पर कायम हैं कि शहर की स्थिति को वार्ता के जरिए ही सुलझाया जाना चाहिए। (BREXIT: टेरेसा मे जल्द से जल्द पहुंचना चाहती है निष्कर्ष पर )

ट्रंप प्रशासन ने इस माह की शुरूआत में यरूशलम पर फलस्तीन के दावे को नजरअंदाज करते हुए शहर को इस्राइली राजधानी के रूप में आधिकारिक रूप से मान्यता दी थी जिसके लिए उसकी काफी आलोचना हुई थी।

ब्रसेल्स में एक सम्मेलन में 28 देशों के समूह के नेताओं के इस मामले पर चर्चा करने के बाद ईयू अध्यक्ष डोनाल्ड टस्क ने ट्वीट किया, ‘‘ईयू नेताओं ने द्विराष्ट्रीय समाधान के प्रति अपनी दृढ़ प्रतिबद्धता जताई और यरूशलम के मामले पर ईयू के रुख में कोई बदलाव नहीं आया है।’’ ईयू ने अमेरिका के निर्णय को लेकर चेताया है। इसकी विदेश नीति प्रमुख फेडेरिका मोघेरिनी ने पिछले सप्ताह चेताया था कि इससे हालात और भी खराब हो सकते हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement