Friday, April 26, 2024
Advertisement

स्पेन: पुलिस ने नाकाम किया दूसरा हमला, 5 संदिग्ध आतंकवादी मारे गए

स्पेन में पुलिस ने एक और आतंकी हमले को पुलिस ने नाकाम कर दिया है। स्पेनिश पुलिस ने कहा है कि कैम्ब्रिल्स कस्बे में उसने 5 संदिग्ध आतंकियों को मार गिराया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 18, 2017 8:37 IST
Barcelona Attack | AP Photo- India TV Hindi
Barcelona Attack | AP Photo

मैड्रिड: स्पेन में पुलिस ने एक और आतंकी हमले को पुलिस ने नाकाम कर दिया है। स्पेनिश पुलिस ने कहा है कि कैम्ब्रिल्स कस्बे में उसने 5 संदिग्ध आतंकियों को मार गिराया। पुलिस के मुताबिक हमलावर अपने कमर से विस्फोटक बांधे हुए थे। इससे पहले बार्सिलोना में एक आतंकी ने भीड़ में वैन घुसाकर 15 लोगों की जान ले ली थी। (बार्सिलोना: आतंकी हमले में 13 की मौत, इस्लामिक स्टेट ने ली जिम्मेदारी)

बार्सिलोना में हुए आतंकी हमले में 13 लोग मारे गए जबकि दर्जनों घायल हो गए। यह हमला गुरुवार की दोपहर को बार्सिलोना के व्यस्त इलाके लास रमब्लास में हुआ था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस वैन का ड्राइवर अभी तक फरार है। स्पेन के प्रधानमंत्री मारियानो राजॉय ने बार्सिलोना में हुए हमले को 'जिहादी हमला' करार दिया था। सुरक्षा अधिकारी फिलहार बार्सिलोना और कैम्ब्रिल्स में हुए हमलों के बीच संबंध ढूंढ़ रहे हैं। इसके अलावा पुलिस की जांच के घेरे में अल्कानार कस्बा भी है जहां बुधवार की शाम को एक घर में विस्फोट के कारण एक व्यक्ति की जान चली गई थी।

इससे पहले पुलिस प्रमुख जोसफ लुइस त्रापेरो ने कहा था कि ऐसा प्रतीत होता है अल्कानार के मकान में विस्फोटक तैयार किया जा रहा था। वहीं कैम्ब्रिल्स में कार की टक्कर से एक पुलिसवाले समेत 7 लोगों के घायल होने की खबर आई है। स्पैनिश मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक टक्कर के बाद कार पलट गई और उसमें से निकले लोगों पर पुलिस ने तुरंत गोलियां चला दीं, जिसमें उनकी मौत हो गई। पुलिस के मुताबिक अब स्थिति नियंत्रण में है और बम स्क्वॉड आतंकियों की कमर से विस्फोटक निकालने के लिए बुलाया गया है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement