Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

रोमानिया: सोरिन ग्रिनडेनू को देश का नया प्रधानमंत्री नामित किया गया

बुखारेस्ट: रोमानिया के राष्ट्रपति ने सोशल डेमोक्रेट सोरिन ग्रिनडेनू को देश का नया प्रधानमंत्री नामित किया है। वाम दलों के 11 दिसंबर को संसदीय चुनाव जीतने से जारी अनिश्चितता के कुछ हफ्ते बाद यह फैसला

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: December 30, 2016 17:47 IST
sorin grindeanu will be the new prime minister of romania- India TV Hindi
sorin grindeanu will be the new prime minister of romania

बुखारेस्ट: रोमानिया के राष्ट्रपति ने सोशल डेमोक्रेट सोरिन ग्रिनडेनू को देश का नया प्रधानमंत्री नामित किया है। वाम दलों के 11 दिसंबर को संसदीय चुनाव जीतने से जारी अनिश्चितता के कुछ हफ्ते बाद यह फैसला हुआ है। मध्य दक्षिणपंथी राष्ट्रपति क्लाउस लोहानिस ने 43 वर्षीय पूर्व संचार मंत्री को नया प्रधानमंत्री बनाने के आधिकारिक आदेश पर दस्तखत कर दिये।

ग्रिनडेनू को अब अपने कार्यक्रमों और मंत्रिमंडल के गठन के लिए संसद में विश्वासमत का सामना करना होगा। ग्रिनडेनू को नामित करने के साथ राजनीतिक संकट के खत्म होने की उम्मीद है । लोहानिस ने पूर्व उम्मीदवार का नाम खारिज कर दिया था जो कि देश की पहली महिला और पहली मुस्लिम प्रधानमंत्री बन सकती थीं। राष्ट्रपति ने शुरूआत में सोशल डेमोक्रेट्स :पीएसडी: द्वारा अग्रसारित किये गए सेविल शैदेह के नाम को खारिज करने की वजह नहीं बतायी लेकिन ऐसी अटकलें थी कि उनके सीरियाई पति की पृष्ठभूमि के कारण ऐसा किया गया था।

राष्ट्रपति से जुड़े सूत्रों ने कल संकेत दिया था कि ग्रिनडेनू बेहतर समाधान के तौर पर समझे जा रहे हैं। रोमानिया में पीएसडी के भीतर उन्हें अनुशासित सैनिक के तौर पर देखा जाता है । पीएसडी ने 11 दिसंबर को 45 प्रतिशत वोट जीतने के बाद इससे पहले कम चर्चित शैदेह के नाम की पेशकश की थी ।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement