Saturday, April 20, 2024
Advertisement

बम फटने से रूस समर्थक विद्रोही कमांडर की मौत

दोनेत्स्क: पूर्वी यूक्रेन के दोनेत्स्क में लिफ्ट में छिपा कर रखे गए एक बम के फटने से रूस समर्थक विद्रोहियों के सेना प्रमुख अरसेनी पावलोव की मौत हो गयी। स्थानीय अधिकारियों ने इस हमले को

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: October 17, 2016 10:49 IST
russian rebel commander killed in bomb blast- India TV Hindi
russian rebel commander killed in bomb blast

दोनेत्स्क: पूर्वी यूक्रेन के दोनेत्स्क में लिफ्ट में छिपा कर रखे गए एक बम के फटने से रूस समर्थक विद्रोहियों के सेना प्रमुख अरसेनी पावलोव की मौत हो गयी। स्थानीय अधिकारियों ने इस हमले को युद्ध की घोषणा कहा है। रूस ने वर्ष 2014 में यूक्रेन के क्रीमिया प्राय:द्वीप स्वयं में नत्थी कर लिया था। रूस पूर्वी यूक्रेन में अलगाववादियों का समर्थन करता है और यहां मास्को समर्थक विद्रोह में करीब 10,000 लोगों मारे जा चुके हैं।

मोटोरोला के नाम से चर्चित पावलोव ने स्पार्टा बटालियन की अगुवाई की थी और वह प्रमुख विद्रोही कमांडर थे। स्वयंभू दोनेत्स्क गणराज्य के तथाकथित प्रधानमंत्री अलेक्जेंडर जखारचेनको ने कहा था कि यूक्रेन के राष्ट्रपति पेत्रो पोरोशेंको ने संघर्ष विराम का उल्लंघन और युद्ध की घोषणा की है। पावलोव की मौत कल एक इमारत की लिफ्ट में रखे गए बम के फटने से हुई।

पिछली रात इस जगह को सेना के ट्रकों, हल्के बख्तरबंद वाहन और करीब 50 सशस्त्र लोगों ने घेर रखा था। स्पार्टा बटालियन के एक लड़ाके ने बताया कि इस बम विस्फोट में पावलोव के अंगरक्षक की भी मौत हो गयी है। उसने बताया, यह अभियान यूक्रेन के सैनिकों अथवा हममें से ही किसी की ओर से चलाया गया था।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement