Friday, April 19, 2024
Advertisement

रिश्वत लेने के आरोप में रूस के वित्त मंत्री गिरफ्तार

मॉस्को: रूस की जांच समिति ने कहा कि उसने सरकार नियंत्रित तेल कंपनी रोसनेफ्ट से संबंधित एक बड़े सौदे में 20 लाख डॉलर की रिश्वत लेने के संदेह में वित्त मंत्री एलेक्सेई उलयुकायेव को हिरासत

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: November 15, 2016 11:36 IST
Alexei Ulyukayev- India TV Hindi
Alexei Ulyukayev

मॉस्को: रूस की जांच समिति ने कहा कि उसने सरकार नियंत्रित तेल कंपनी रोसनेफ्ट से संबंधित एक बड़े सौदे में 20 लाख डॉलर की रिश्वत लेने के संदेह में वित्त मंत्री एलेक्सेई उलयुकायेव को हिरासत में ले लिया है।

जांच समिति ने एक बयान में कहा कि उलयुकायेव को एफएसबी सुरक्षा सेवा द्वारा चलाए गए अभियान के परिणामस्वरूप हिरासत में लिया गया। इसने दावा किया कि मंत्री ने 5.2 अरब डॉलर के सौदे में रूसी तेल कंपनी बाशनेफ्ट में रोसनेफ्ट को राज्य से एक बड़ी हिस्सेदारी हासिल करने की अनुमति देने के लिए रिश्वत ली।

बयान में यह नहीं बताया गया कि उलयुकायेव को रोसनेफ्ट के किस व्यक्ति ने रिश्वत दी। जांच समिति ने कहा कि उलयुकायेव को जांच के तहत हिरासत में लिया गया है जिसमें उन्हें आठ से 15 साल तक की कैद हो सकती है। उनके खिलाफ जल्द ही आरोपपत्र दायर किया जाएगा।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement