Thursday, April 25, 2024
Advertisement

इस पार्लर में अजगर देते हैं मसाज

बर्लिन: काम और थकान भरी जिंदगी में हम सभी को आराम की बहुत ही ज्यादा जरूरत होती है। कुछ लोग अपनी थकान मिटाने के लिए स्विमिंग का सहारा लेते हैं तो कुछ कड़क चाय का।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: March 23, 2017 15:24 IST
python gives excellent massages- India TV Hindi
python gives excellent massages

बर्लिन: काम और थकान भरी जिंदगी में हम सभी को आराम की बहुत ही ज्यादा जरूरत होती है। कुछ लोग अपनी थकान मिटाने के लिए स्विमिंग का सहारा लेते हैं तो कुछ कड़क चाय का। कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो ऐसे में कुछ लोग मसाज पार्लर जाकर मसाज करवाते हैं और थकान मिटाने की कोशिश करते हैं। लेकिन क्या कभी आप सोच सकते हैं कि आप पार्लर में पहुंचे और कोई अजगर आपका इंतजार कर रहा हो, यह देखकर तो आप कभी भी जिंदगी में पार्लर की शक्ल तक नहीं देखेंगे।

लेकिन आपको यह जानकर हैरानी होगी कि दुनिया में एक ऐसा पार्लर है जहां पर अजगर आपके सभी काम करता है। यकीन मानिए हम बात कर रहे हैं जर्मनी के ऐसे पार्लर की जहां पर लोग अजगर अपनी मसाज करवाते हैं। जर्मनी के इस पार्लर में पिछले 13 सालों से अजगर लोगों की मसाज करता है। 'द हार मोड़ टीम' नाम के इस पार्लर मॉन्टी नाम का एक अजगर काम करता है जो लोगों की नेक मसाज करता है। सबसे अच्छी बात तो यह हैं कि मॉन्टी को ज्यादा पैसों की जरूरत नहीं पड़ती है उसके रख-रखाव के लिए एक छोटी सी रकम ही लगती है।

मॉन्टी से मसाज करवा चुके लोगों का कहना है कि अजगर का शरीर काफी गर्म होता है जिस वह से जब वह पूरी गर्दन में घूमता है तो सारी थकान पलभर में दूर हो जाती है। मॉन्टी का मसाज करते हुए एक वीडियो फेसबुक पर शेयर किया गया है। इस वीडियो में एक लड़की सांप से अपनी गर्दन की मसाज करवा रही है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि सांप किस तरह लड़की के पूरी गर्दन से लिपट गया है, और धीरे-धीरे मसाज दे रहा है। सोशल मीडिया पर इस वीडियो को काफी पसंद किया जा रहा है। आगे देखें VIDEO

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement