1. Home
  2. विदेश
  3. यूरोप
  4. डार्टमंड में हुए विस्फोट के आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस

डार्टमंड में हुए विस्फोट के आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस

जर्मन पुलिस डार्टमंड फुटबाल टीम के बस में हुए तीन विस्फोटों के आरोपियों की जांच में जुट गई है। इस सप्ताह चैम्पियंस लीग के अहम मुकाबलों से पहले हुए इस हमले ने जर्मन फुटबाल को झकझोर दिया है।

India TV News Desk [Published on:12 Apr 2017, 1:37 PM IST]
डार्टमंड में हुए विस्फोट के आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस

डार्टमंड: जर्मन पुलिस डार्टमंड फुटबाल टीम के बस में हुए तीन विस्फोटों के आरोपियों की जांच में जुट गई है। इस सप्ताह चैम्पियंस लीग के अहम मुकाबलों से पहले हुए इस हमले ने जर्मन फुटबाल को झकझोर दिया है। विस्फोट स्थल के पास से एक पत्र बरामद हुआ है और जांच उसी पर फोकस करके की जा रही है। अभियोजन सैंड्रा लुएके ने कहा कि पत्र में विस्फोट की जिम्मेदारी ली गई है लेकिन इसकी प्रामाणिकता की जांच की जा रही है।

जर्मन अधिकारियों ने इसे आतंकी हमला नहीं कहा है। उनका कहना है कि अभी कुछ कहना जल्दबाजी होगी। पिछले साल जिहादी हमले के बाद से हालांकि जर्मनी हाई अलर्ट पर है। मोनाको के खिलाफ चैम्पियंस लीग मैच खेलने जा रही बोरूशिया डार्टमंड फुटबाल टीम की बस हुए इन विस्फोटों में स्पेन के अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी मार्क बारतरा घायल हो गए। बारतरा को कलाई में चोट लगी क्योंकि बस की खिड़की के कांच उन्हें लग गए थे। इस विस्फोट की वजह से आज क्वार्टर फाइनल मैच स्थगित करना पड़ा। क्लब ने कहा कि खिलाड़ी स्तब्ध लेकिन सुरक्षित हैं।

बस दस किलोमीटर दूर स्थित बोरूशिया स्टेडियम जा रही थी। विस्फोट से बस की खिड़कियां टूट गई और बस दाहिने ओर से जल गई। डार्टमंड के सीईओ हैंस जोकिम वाज्के ने कहा, पूरी टीम स्तब्ध है। इस तरह की याद जल्दी नहीं मिटती। लंबे समय तक यह जेहन में रहेगा। मैच अब आज शाम 6.45 (स्थानीय समयानुसार) खेला जायेगा।

Related Tags:

You May Like