Thursday, April 25, 2024
Advertisement

तीन देशों की यात्रा के बाद भारत लौटे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन देशों- पुर्तगाल, अमेरिका और नीदरलैंड का दौरा पूरा करने के बाद आज स्वदेश के लिए रवाना हो गए।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: June 28, 2017 6:31 IST
PM Modi returned to India after three countries visit- India TV Hindi
PM Modi returned to India after three countries visit

द हेग: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन देशों- पुर्तगाल, अमेरिका और नीदरलैंड का दौरा पूरा करने के बाद आज स्वदेश के लिए रवाना हो गए। एक संक्षिप्त दौरे के तहत आज यहां दिन में पहुंचे मोदी ने नीदरलैंड के प्रधानमंत्री मार्क रूट से बातचीत की। उन्होंने यहां भारतीय समुदाय को भी संबोधित किया। (भारत-अमेरिका गठजोड़ से बौखलाया चीनी मीडिया, कहा- 'विनाशकारी परिणाम होंगे')

प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्विटर पर लिखा, तीन देशों- पुर्तगाल, अमेरिका और नीदरलैंड में कई कार्यक्रमों के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली के लिए रवाना हुए। इससे पहले मोदी ने आज रात यहां कहा कि भारत जल्द ही नीदरलैंड के पासपोर्ट धारकों को पांच साल का व्यापार एवं पर्यटक वीजा देने पर फैसला करेगा।

उन्होंने नीदरलैंड की एक दिन की अपनी यात्रा पूरी करने से ठीक पहले यहां भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए यह घोषणा की। नीदरलैंड में ब्रिटेन के बाद भारतीय मूल के लोगों की सबसे बड़ी आबादी है। प्रधानमंत्री ने मोदी मोदी के नारे के बीच करीब 3,000 लोगों की सभा को संबोधित करते हुए अपने घंटे भर के भाषण में बैंकिंग, ऊर्जा, डिजिटलीकरण जैसे क्षेत्रों में अपनी सरकार द्वारा की गयी पहलों का उल्लेख किया और अंतरिक्ष, स्वास्थ्य सेवा तथा स्वच्छता जैसे क्षेत्रों में की गयी प्रगति के बारे में बात की।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement