1. Home
  2. विदेश
  3. यूरोप
  4. पेरिस हमलों के मुख्य संदिग्ध के भाई ने राज से पर्दा उठाने की अपील की

पेरिस हमलों के मुख्य संदिग्ध के भाई ने राज से पर्दा उठाने की अपील की

पेरिस: पेरिस हमलों के मुख्य संदिग्ध सालाह अब्देसलाम के भाई ने उसे नवंबर 2015 में हुये नरंसहार के सिलसिले में पूछे जाने वाले सवालों के जवाब देने के लिए मान जाने को कहा है। मोहम्मद

India TV News Desk [Published on:18 Oct 2016, 11:11 AM IST]
पेरिस हमलों के मुख्य संदिग्ध के भाई ने राज से पर्दा उठाने की अपील की

पेरिस: पेरिस हमलों के मुख्य संदिग्ध सालाह अब्देसलाम के भाई ने उसे नवंबर 2015 में हुये नरंसहार के सिलसिले में पूछे जाने वाले सवालों के जवाब देने के लिए मान जाने को कहा है। मोहम्मद अब्देसलाम ने कल फ्रांस के रेडियो स्टेशन आरटीएल को बताया, मैंने अपने भाई से बोलने (जवाब देने) के लिए कहा है। उल्लेखनीय है कि भाई के इस अनुरोध से पहले पिछले सप्ताह संदिग्ध के दो वकीलों ने कहा था कि अब वे उसका बचाव नहीं कर सकते क्योंकि वह सवालों का जवाब ही नहीं दे रहा।

अब्देसलाम पेरिस के समारोह हॉल, शराबघरों और नेशनल स्टेडियम में 13 नवंबर को कत्लेआम करने वाले समूह में से जिंदा बचा एकमात्र सदस्य है। इस हमले में 130 व्यक्तियों की मौत हो गयी थी और दर्जनों लोग घायल हुए थे। संदिग्ध के भाई ने कहा, बेल्जियम में मेरी मुलाकात एक ऐसे सालाह अब्देसलाम से हुयी थी, जो बात करने के लिए तैयार था, लेकिन कुछ माह बाद मुझे ऐसा लग रहा है कि मैं किसी और व्यक्ति को देख रहा हूं। मैं पक्के तौर पर कह सकता हूं कि सलाह अब ज्यादा अंतर्मुखी और चुपचाप रहता है।

फ्रांस में 13 नवंबर के भयानक नरसंहार के बाद लंबे समय तक के तलाशी अभियान के बाद सालाह को अप्रैल में बेल्जियम से फ्रांस भेज दिया गया था। फ्रांस में आने के बाद से सालाह ने सवालों का जवाब देने से इंकार कर दिया है। सालाह के वकील फ्रैंक बर्टन ने पिछले सप्ताह कहा था कि उन्हें लगता है कि वह चुप रहने के अधिकार का दावा करना जारी रखेगा। इस्लामिक स्टेट समूह ने पेरिस में इस जनसंहार की जिम्मेदारी ली थी।

Related Tags:

You May Like

Write a comment

Promoted Content