Friday, April 19, 2024
Advertisement

ब्रिटेन: इस्लामी उपदेशक को आतंकवाद के मामले में कालकोठरी में डाला गया

ब्रिटेन में आतंकवाद का प्रचार-प्रसार करने को लेकर पाकिस्तानी मूल के कुख्यात इस्लामी उपदेशक अंजेम चौधरी को ब्रिटेन के जेल की कालकोठरी में भेज दिया गया। उसे अब पूरी तरह से एकांत में अपनी सजा काटनी होगी।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: July 23, 2017 21:23 IST
Anjem Choudary | AP Photo- India TV Hindi
Anjem Choudary | AP Photo

लंदन: ब्रिटेन में आतंकवाद का प्रचार-प्रसार करने को लेकर पाकिस्तानी मूल के कुख्यात इस्लामी उपदेशक अंजेम चौधरी को ब्रिटेन के जेल की कालकोठरी में भेज दिया गया। उसे अब पूरी तरह से एकांत में अपनी सजा काटनी होगी।

चौधरी (50) को पिछले साल सितंबर में साढ़े पांच साल के लिए जेल भेजा गया था। न्यायाधीश ने अपने आदेश में कहा था कि इस खतरनाक व्यक्ति को सलाखों के भीतर होना चाहिए। पिछले साल 11 जुलाई को ढाका में एक कैफे पर हमला करने वाले 5 आतंकवादियों में एक चौधरी का अनुयायी था।

चौधरी मुसलमानों से इस्लामिक स्टेट में शामिल होने की अपील करता था। चौधरी की बातों से गुमराह हुए लोगों में इस्लामिक स्टेट का आतंकी सिद्धार्थ धर भी है जिसे ब्रिटिश मीडिया जेहादी सिड नाम दे दिया है। धर ने इस्लाम स्वीकार कर लिया और अब वह अबू रूमायासाह नाम से जाना जाता है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement