1. Home
  2. विदेश
  3. यूरोप
  4. सशस्त्र व्यक्ति ने फ्रांस में धर्म प्रचारकों के आवास में घुसकर की महिला की हत्या

सशस्त्र व्यक्ति ने फ्रांस में धर्म प्रचारकों के आवास में घुसकर की महिला की हत्या

मोंतफेरियर सुर लेज (फ्रांस): दक्षिणी फ्रांस में एक सशस्त्र व्यक्ति ने धर्मप्रचारकों के एक आवास में अचानक घुसकर एक महिला कर्मी की चाकू मारकर हत्या कर दी। नकाब पहने और एक शॉटगन एवं एक चाकू

Bhasha [Published on:25 Nov 2016, 9:13 AM IST]
सशस्त्र व्यक्ति ने फ्रांस में धर्म प्रचारकों के आवास में घुसकर की महिला की हत्या

मोंतफेरियर सुर लेज (फ्रांस): दक्षिणी फ्रांस में एक सशस्त्र व्यक्ति ने धर्मप्रचारकों के एक आवास में अचानक घुसकर एक महिला कर्मी की चाकू मारकर हत्या कर दी। नकाब पहने और एक शॉटगन एवं एक चाकू लिए एक व्यक्ति ने मोंतपेलियर के निकट मोंतफेरियर सुर लेज गांव में काम करने वाली एक महिला को कल बांधकर उसकी हत्या कर दी। अफ्रीका में धर्म प्रचारकों के रूप में सेवा देने वाले 70 से अधिक पुरूष एवं महिलाएं इस आवास में रहते हैं। पुलिस अभियान से जुड़े सूत्रों ने बताया कि सशस्त्र पुलिस ने इमारत की तलाशी ली लेकिन उनका मानना है कि हमलावर भाग गया है।

बहरहाल, जांचकर्ताओं के पास अभी इस बात के कोई सबूत नहीं है जिससे यह बताया जा सके कि यह आतंकवादी हमला था या नहीं। एक बुजुर्ग कैथोलिक पादरी की जुलाई में हत्या समेत हाल में हुए जिहादी हमलों की श्रृंखला के बाद फ्रांस आपातकाल की स्थिति में है। मोंतपेलियर के अभियोजक क्रिस्टोफ बैरेट ने एएफपी से कहा, फिलहाल एक ही पीडि़त का पता चला है। इस समय कोई विशेष सबूत नहीं है जिससे अपराध के पीछे के मकसद का पता चल सके।

अधिकारियों को हमलावर के बारे में कोई जानकारी नहीं थी। मोंतफेरियर सुर लेज में एक स्थानीय काउन्सलर ने एलेन बर्थेत ने बताया कि आवास में रहने वाले लोग बहुत बुजुर्ग हैं और उनकी औसत आयु 75 वर्ष है। कुछ की आयु 90 वर्ष से भी अधिक है। उन्होंने बताया कि कई निवासियों को चलने फिरने में मदद की आवश्यकता होती है। फ्रेंच बिशप्स कांफ्रेंस के महासचिव ओ आर दुमास ने ट्विटर के जरिए दिए एक संदेश में कहा, हम एक सेवानिवृत्ति आवास में हुए हमले में जीवन गंवाने वाली महिला की आत्मा की शांति के लिए आज रात प्रार्थना करते हैं।

Related Tags:

You May Like