Thursday, April 18, 2024
Advertisement

ब्राजील : पादरी समेत 9 लोगों की गोलीमारकर हत्‍या, कुछ का सिर कलम भी किया

पश्चिमी ब्राजील में एक हिंसा हुई जिसमें नौ लोगों की गोली मारकर और चाकू घोंपकर हत्या कर दी गयी। राज्य की सुरक्षा सेवा ने कल एक बयान में कहा कि मरने वालों में सभी पुरूष थे।

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: April 24, 2017 14:52 IST
crime- India TV Hindi
crime

रियो डी जेनेरियो: पश्चिम ब्राजील में हिंसा और प्रताड़ना की वारदात को अंजाम देते हुए 9 लोगों की गोलीमारकर और चाकू घोंपकर हत्‍या की वारदात को अंजाम दिया गया है। राज्य की सुरक्षा सेवा ने कल एक बयान में कहा कि मरने वालों में सभी पुरूष थे जिनकी उम्र 23 से 57 वर्ष के बीच थी। मरने वालों में एक इवांजेलिकल ईसाई समुदाय से पादरी भी शामिल है। पुलिस ने अंतिम संस्कार के लिये शवों को भेजने के बाद यह जानकारी दी।  (यह भी पढ़े: टाइटेनिक हादसे में बची महिला का फर कोट 2,30,000 डॉलर में बिका )

बहरहाल, गुरवार को मातो ग्रॉस राज्य की बेहद तंग बस्ती में हुई हिंसा के सिलसिले में अभी किसी की गिरफ्तारी की घोषणा नहीं हुई। एक मानवाधिकार समूह ने बताया कि ये हत्याएं महत्वपूर्ण क्षेत्रों से छोटे स्तर के किसानों को हटाने के लिये रईस भूस्वामियों द्वारा किये जाने वाले हिंसक दबाव का हिस्सा थीं।  बताया जाता है कि मरने वाले सभी ग्लेबा तकुआरकु दो नॉर्ते के रहने वाले थे और एक व्यक्ति यहां के चर्चित एसेंबली ऑफ गॉड चर्च का पादरी था। यह क्षेत्र बोलीविया की सीमा के पास है। मोबाइल फोन की पहुंच से दूर इस क्षेत्र में या तो पैदल चलकर या फिर नौका से ही पहुंचा जा सकता है। 

पुलिस के बयान के अनुसार, शुरआती सूचना के अनुसार मरने वालों के शरीर पर चाकू घोंपने और गोली लगने के निशान थे। सीबीएन रेडियो और ब्राजील की अन्य मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कुछ मृतकों के सिर कलम किए गए थे जबकि ग्लोबो न्यूज साइट ने बताया कि पीडि़तों को प्रताडि़त करने के संकेत मिले हैं और कुछ पीडि़तों को बांधा भी गया था। बहरहाल, संपर्क करने पर पुलिस प्रवक्ता ने ना तो इसकी पुष्टि की और ना ही इससे इनकार किया। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement