Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

ब्रिटेन: मुस्लिम महिला का हिजाब खींचा गया, आरोपी ने किया इनकार

ब्रिटेन में हालिया महीनों में इस्लामी चरमपंथियों द्वारा किए गए हमलों के बाद से नस्ली नफरत की तमाम घटनाओं में मुसलमानों को निशाना बनाया जा चुका है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 23, 2017 17:22 IST
London Photo- India TV Hindi
London Photo

लंदन: ब्रिटेन में हालिया महीनों में इस्लामी चरमपंथियों द्वारा किए गए हमलों के बाद से नस्ली नफरत की तमाम घटनाओं में मुसलमानों को निशाना बनाया जा चुका है। ऐसी घटनाओं के बीच लंदन में इस तरह की एक और वारदात सामने आई है। ब्रिटेन की राजधानी में एक मुस्लिम महिला का कथित तौर पर हिजाब खींचा गया और उसके साथ मारपीट की गई। हालांकि इस घटना के आरोपी पावेल यूजिवेक ने हिजाब खींचने की बात से इनकार करते हुए कहा कि वह अपनी गर्लफ्रेंड को नस्ली हमले से बचा रहा था और इसी दौरान थोड़ी धक्का-मुक्की हो गई।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीती 16 जुलाई को बेकर स्ट्रीट इलाके में अनीसो अब्दुल कादिर ट्यूब (रेल सेवा) का इंतजार कर रही थीं उसी दौरान एक व्यक्ति ने उसे मुक्का मारा और उसके एक दोस्त को धक्का देकर दीवार की तरफ गिरा दिया। इससे पहले उसने इस मुस्लिम महिला का हिजाब खींचा। महिला ने ट्वीट किया, ‘बेकर स्ट्रीट स्टेशन पर इस व्यक्ति ने मेरा हिजाब खींचने का प्रयास किया और जब मैंने अपना हिजाब बहुत मजबूती से पकड़ लिया जो उसने मुझे मुक्का मारा।’ अनीसो ने यह भी कहा कि मौके पर मौजूद एक महिला ने भी मुस्लिम महिला के साथ दुर्वव्यवहार किया और अपशब्द कहे।

London Photo

London Photo

अपनी गर्लफ्रेंड के साथ पावेल यूजिवेक।

ब्रिटिश परिवहन पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा कि इस मामले की नस्ली नफरत से जुड़े अपराध के तौर पर जांच की जा रही है। प्रवक्ता ने कहा, ‘इस तरह का व्यवहार पूरी तरह अस्वीकार्य है और इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इस घटना के बारे में हमें पता चला है और इसकी जांच की जा रही है।’ बहरहाल, ट्वीट में जिस व्यक्ति की तस्वीर पोस्ट की गई उसने खुद को निर्दोष करार देते हुए कहा कि वह अपने एक साथी का नस्ली हमले से बचाव कर रहा था। पावेल उजिवेक नाम का यह शख्स एक आर्किटेक्ट है और उसके मुताबिक वह पुलिस जांच में सहयोग कर रहा है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement