Thursday, April 25, 2024
Advertisement

यूरोप में भीषण गर्मी से कई लोगों की मौत

दक्षिणी यूरोप के ज्यादातर हिस्सों में भीषण गर्मी पड़ रही है जिससे कई लोगों की जान जा चुकी हैं तथा अरबों डॉलर की फसलों को नुकसान पहुंचा है।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: August 06, 2017 10:58 IST
Many people die from gruesome heat in Europe- India TV Hindi
Many people die from gruesome heat in Europe

रोम: दक्षिणी यूरोप के ज्यादातर हिस्सों में भीषण गर्मी पड़ रही है जिससे कई लोगों की जान जा चुकी हैं तथा अरबों डॉलर की फसलों को नुकसान पहुंचा है। वैज्ञानिकों ने आगाह किया है कि आने वाले दशकों में स्थिति और भी बिगड़ सकती है। लू चलने से इटली और रोमानिया में कम से कम पांच लोगों की मौत हो चुकी है। (मिनेसोटा की मस्जिद में नमाज पढ़ने के दौरान बम विस्फोट)

स्पेन, पुर्तगाल, दक्षिण फ्रांस, इटली, बाल्कन और हंगरी के ज्यादातर हिस्सों में अभूतपूर्व तापमान दर्ज किया गया है। प्रभावित इलाकों में पारा रोज 40 डिग्री सेल्सियस से उुपर दर्ज किया जा रहा है। भीषण गर्मी के कारण सूखा पड़ रहा है और जुलाई में लू चलने से जंगलों में लगी आग से पुर्तगाल में 60 लोगों की मौत हो गई।

इटली में अस्पतालों में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या में 15-20 फीसदी की वृद्धि हुई है। इटली में अभी तक कम से कम तीन लोगों की मौत लू से हुई है। रोमानिया में लू की वजह से दो लोगों की मौत हुई है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement