Thursday, April 25, 2024
Advertisement

आतंकी हमले के बाद मैनचेस्टर में गुरुद्वारों ने मुफ्त भोजन, रहने की जगह दी

ब्रिटेन के मैनचेस्टर में आतंकी हमले के बाद लोग मदद के लिए आगे आए और इसी क्रम में यहां के गुरुद्वारों ने लोगों को मुफ्त भोजन और रात में रुकने के लिए कमरे उपलब्ध कराए।

Bhasha Bhasha
Published on: May 23, 2017 21:23 IST
Gurdwara- India TV Hindi
Gurdwara

मैनचेस्टर: ब्रिटेन के मैनचेस्टर में आतंकी हमले के बाद लोग मदद के लिए आगे आए और इसी क्रम में यहां के गुरुद्वारों ने लोगों को मुफ्त भोजन और रात में रुकने के लिए कमरे उपलब्ध कराए। विस्फोट के बाद मैनचेस्टर एरिना से जैसे ही सैकड़ों लोग भागने लगे उसी दौरान टैक्सी ड्राइवर्स ने लोगों को सुरक्षित ले जाना शुरू कर दिया।

ड्राइवर एजे सिंह ने कहा, ‘ऐसे लोग मिले जिनको अपने प्रियजनों की तलाश थी। मैंने उनको अस्पताल तक पहुंचाया। उनके पास पैसे नहीं थे, वे फंसे हुए थे।’ औद्योगिक शहर मैनचेस्टर में दक्षिण एशिया के लोग बड़ी संख्या में रहते हैं। स्ट्रीटकार्स मैनचेस्टर के सैम अरशद ने अपने ड्राइवरों से कहा था कि वह फंसे हुए लोगों को मुफ्त में उनकी मंजिल तक पहुंचाएं।

स्थानीय निवासी एमिली बोल्टन ने ट्वीट किया, ‘मुस्लिम टैक्सी ड्राइवरों ने लोगों को मुफ्त में लिफ्ट दी, गुरूद्वारों ने स्थानीय लोगों को भोजन और बिस्तर दिए। मैनचेस्टर को अपना घर कहकर गर्व होता है।’

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement