Saturday, April 20, 2024
Advertisement

इटली के पीएम पाओलो जेंतिलोनी करेंगे अमेरिका, कनाडा का दौरा

इटली के प्रधानमंत्री पाओलो जेंतिलोनी इस महीने के अंत में अमेरिका और कनाडा के दौरे पर जाएंगे। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, जेंतिलोनी 19 अप्रैल को अमेरिका पहुंचेंगे और वाशिंगटन के सामरिक एवं अंतर्राष्ट्रीय अध्ययन केंद्र (सीएसआईएस) का दौरा करेंगे।

IANS IANS
Published on: April 14, 2017 13:10 IST
paolo gentiloni- India TV Hindi
paolo gentiloni

रोम: इटली के प्रधानमंत्री पाओलो जेंतिलोनी इस महीने के अंत में अमेरिका और कनाडा के दौरे पर जाएंगे। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, जेंतिलोनी 19 अप्रैल को अमेरिका पहुंचेंगे और वाशिंगटन के सामरिक एवं अंतर्राष्ट्रीय अध्ययन केंद्र (सीएसआईएस) का दौरा करेंगे।

ये भी पढ़े

वह 20 अप्रैल को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से व्हाइट हाउस में मुलाकात करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी बयान के अनुसार, बैठक के बाद एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन भी होगा।

जेंतिलोनी 21 अप्रैल ओटावा का दौरा करेंगे, जहां वह अपने कनाडाई समकक्ष जस्टिन टड्रो से वार्ता करेंगे।

यह दौरा टाओरमिना (सिसली) में 26-27 मई को होने वाले जी-7 सम्मेलन के कुछ समय पहले हो रहा है। ऐसे में इसे कूटनीतिक दृष्टि से महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

इस साल जी-7 सम्मेलन की अध्यक्षता इटली करेगा। अमेरिका, कनाडा, ब्रिटेन, फ्रांस, जर्मनी, इटली और जापान जी-7 के सदस्य देश हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement