1. Home
  2. विदेश
  3. यूरोप
  4. ब्रिटेन: मैनचेस्टर में मस्जिद पर संदिग्ध हमला, जलने से हुआ भारी नुकसान

ब्रिटेन: मैनचेस्टर में मस्जिद पर संदिग्ध हमला, जलने से हुआ भारी नुकसान

ब्रिटेन के मैनचेस्टर शहर स्थित एक मस्जिद संदिग्ध आगजनी हमले में बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई है। घटना मैनचेस्टर में स्थित नस्फत इस्लामिक सेंटर की है।

Edited by: Vineet Kumar Singh [Published on:17 Jul 2017, 7:13 PM IST]
ब्रिटेन: मैनचेस्टर में मस्जिद पर संदिग्ध हमला, जलने से हुआ भारी नुकसान

लंदन: ब्रिटेन के मैनचेस्टर शहर स्थित एक मस्जिद संदिग्ध आगजनी हमले में बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई है। घटना मैनचेस्टर में स्थित नस्फत इस्लामिक सेंटर की है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, रविवार को स्थानीय समयानुसार 11:40 पर दमकल विभाग को मस्जिद में आग लगे होने की सूचना मिली। आग को बुझाने में दमकल की 5 गाड़ियां और 30 दमकलकर्मी लगाने पड़े। रिपोर्ट्स के मुताबिक, आग लगने से मस्जिद को बड़ा नुकसान पहुंचा है और इसका अधिकांश हिस्सा क्षतिग्रस्त हो चुका है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, उत्तरी ब्रिटेन के शहर मैनचेस्टर में ड्रायल्सडेन रोड स्थित नस्फत मेनचेस्टर इस्लामिक सेंटर में आग को दमकल की 5 गाड़ियों ने काबू किया। ग्रेटर मेनचेस्टर पुलिस (GMP) ने कहा कि वे रविवार की घटना को संदिग्ध के तौर पर देख रहे हैं। GMP की ओर से सोमवार को जारी एक बयान में कहा गया, ‘हमने मौके पर दमकल की 5 गाड़ियां भेजीं। आग को संदिग्ध के तौर लिया जा रहा है और GMP और ग्रेटर मेनचेस्टर फायर एंड रेस्क्यू सर्विस (GMFRS) की ओर से एक संयुक्त जांच शुरू कर दी गई है।’

पहले भी फेंके थे सुअरों के कटे सिर, किया था पेशाब
बताया जाता है कि अभी हाल ही में मस्जिद की मरम्मत कराई गई थी। इस मस्जिद के लगभग 300 सदस्य हैं। नस्फत इस्लामिक सेंटर पर पहले भी हमला हो चुका है। कुछ महीने पहले ही इस मस्जिद में उपद्रवी तत्वों ने सुअरों के दो सिर फेंक दिए थे और मस्जिद के बाहर पेशाब किया था। आपको बता दें कि मैनचेस्टर अरीना में हुआ आतंकी हमले के बाद से शहर में ऐसी घटनाओं में बढ़ोतरी देखने को मिली है।

Related Tags: