Saturday, April 27, 2024
Advertisement

फ्रांस राष्ट्रपति चुनाव: पार्टी के प्रमुख पद से इस्तीफा दे देंगी ले पेन

फ्रांस के राष्ट्रपति चुनाव की दौड़ में आगे चल रहीं धुर दक्षिणपंथी उम्मीदवार मरीन ले पेन का कहना है कि वह सात मई को होने वाले अंतिम दौर के चुनाव से पहले बड़ी संख्या में लोगों का समर्थन हासिल करने के लिए पार्टी के प्रमुख पद से इस्तीफा दे देंगी।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: April 25, 2017 10:16 IST
Marine le pen- India TV Hindi
Marine le pen

पेरिस: फ्रांस के राष्ट्रपति चुनाव की दौड़ में आगे चल रहीं धुर दक्षिणपंथी उम्मीदवार मरीन ले पेन का कहना है कि वह सात मई को होने वाले अंतिम दौर के चुनाव से पहले बड़ी संख्या में लोगों का समर्थन हासिल करने के लिए पार्टी के प्रमुख पद से इस्तीफा दे देंगी। पेन ने 2011 में अपने पिता जीन मेरी ले पेन के बाद नेशनल फ्रंट (एनएफ) पार्टी की कमान संभाली थी।

चिली में 6.9 की तीव्रता का भूकंप

पेन ने सोमवार को 'फ्रांस 2' टेलीविजन को बताया, "मैंने हमेशा यह सोचा है कि फ्रांस का राष्ट्रपति फ्रांस के सभी लोगों का राष्ट्रपति होता है और उस पर पूरे देश को जोड़ने की जिम्मेदारी होती है लेकिन कथनी को करनी में बदलने की भी जरूरत है।

H1B वीजा मामले पर अमेरिका ने कहा, भारतीय कंपनियों के निवेश की कद्र करते हैं

पेन ने कहा, "मैने नेशनल फ्रंट की अध्यक्षता छोड़ने का फैसला किया है। अब मैं पार्टी की अध्यक्ष नहीं रहूंगी।" सिन्हुआ ने पेन के हवाले से बताया, "हम वे लोग हैं जो लोकतंत्र को परिभाषित करते हैं। मेरी कोई भी गतिविधियां लोगों के लिए खिलाफ नहीं होगी। सिर्फ मैं ही देश की सुरक्षा की गारंटी दे सकती हूं।" रविवार को हुए चुनाव की मतगणना में पेन 76.7 लाख वोटों यानी 21.30 फीसदी मतों के साथ दूसरे स्थान पर रहीं। यदि पेन (48) चुनाव जीत जाती हैं तो वह देश की पहली महिला राष्ट्रपति होंगी।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement